लखीमपुर, सीतापुर से आ रहे रहस्यमय बुखार पीड़ित मरीज

लखनऊ। लखीमपुर, सीतापुर क्षेत्र में फैल रहस्यमय बुखार से पीड़ित मरीज अब किंग जार्ज चिकित्सा विविद्यालय पहुंचने लगे है। बृहस्पतिवार को ट्रॉमा सेंटर की इमरजेंसी से ओपीडी भेजे गये सीतापुर निवासी इस बच्चे के परिजन इलाज के जांच रिपोर्ट के इंतजार में फुटपाथ पर है। फुटपाथ पर लेटे हुए बच्चे को बुखार भी तेजी से चढ़ा हुआ है। परिजनों का आरोप है कि इमरजेंसी से ओपीडी भेजा गया। जहां पर कहा गया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इलाज शुरू किया जाएगा।

फुटपाथ पर लेटा यह बच्चा बुखार से तड़प रहा है। सीतापुर लौका गांव का निवासी मो. उमर का कहना है कि उसका बेटा हारून (10) पिछले बीस दिनों से बुखार से पीड़ित चल था। पहले उसका गांव की निजी क्लीनिक में इलाज किया जा रहा था। वहां पर मंगलवार को हालत बिगड़ने पर परिजन बेहतर इलाज के लिए ने उसे केजीएमयू ले आये। यहां पर ट्रॉमा सेंटर की इमरजेंसी में भर्ती कराने पहुंचे, तो वहां पर बिस्तर न खाली होने की बता कर ओपीडी इलाज के लिए भेज दिया गया।

ओपीडी में भर्ती के लिए कहने पर डॉक्टर ने मरीज को तमाम जांच करा कर आने के लिए कहा। ब्लड सैम्पल पैथालॉजी भेज भी दिये गये। परन्तु दो दिन बीत गए मगर अभी तक रिपोर्ट नहीं मिली। जांच रिपोर्ट न मिलने के इंतजार में मरीज की भर्ती से लेकर इलाज तक प्रभावित हो रहा है। परिजन लगातार पैथालॉजी जांच रिपोर्ट के लिए परिक्रमा लगा रहे है। भर्ती न मिलने पर बच्चें को ट्रॉमा परिसर में बने एटीएम जमीन पर लिटाए हुए है। उनका कहना है कि तबियत बिगड़ने पर उसे ट्रॉमा सेंटर में इलाज कराने चले जाएंगे। मीडिया सेल के प्रभारी डॉ. संतोष कुमार का कहना है कि मरीज के बारे में अभी जानकारी नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper