लगातार 17वें दिन पेट्रोल-डीजल के घटे दाम, जानिए आज का रेट

नई दिल्ली: अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का फायदा भारत को हो रहा है। शनिवार को 17वें दिन भी पेट्रोल-डीजल के दामों में गिरावट दर्ज की गयी। दिवाली से पहले आम लोगों के लिए ये एक अच्छी खबर है। पिछले 17 दिनों में सिर्फ एक दिन पेट्रोल डीजल की कीमतें स्थिर रही थी। बाकि 16 दिनों में पेट्रोल डीजल के भाव में कटौती हुई ही है।

शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 19 पैसे की और डीजल की कीमतों में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 78.99 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है, जबकि डीजल की कीमत 73.53 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है।

लापता छात्र का आतंकी झंडे के साथ फोटो वायरल, जांच में जुटी एटीएस

वहीं मुम्बई में भी पेट्रोल की कीमतों में कटौती से लोगों को राहत मिली है। मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 19 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। कटौती के बाद मुंबई में पेट्रोल की कीमत 84.49 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है, जबकि डीजल की कीमत 77.06 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है।

मालूम हो कि पेट्रोल डीजल की कीमतों में ये कटौती अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कमी के कारण हो रही है। वैश्विक बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव 72.53 डॉलर प्रति बैरल हो गया है। पिछली जनवरी में लाइट क्रूड आयल 63.65 डॉलर प्रति बैरल हो गया। बता दें कि पिछले एक महीने में ब्रेंट क्रूड का भाव करीब 14 डॉलर गिरा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper