लड़कियों के होंठ भी बयां करते हैं उनका स्वभाव, जानिए अपनी गर्लफ्रेंड से जुड़े राज

लखनऊ: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ना सिर्फ इंसान की कुंडली बल्कि उसके शरीर के कई अंग भी भूत, भविष्य और वर्तमान का राज खोलते हैं। भारतीय ज्योतिष शास्त्र की ही एक विधा समुद्र शास्त्र में इन बातों का जिक्र किया गया है। यहां बताया गया है कि मनुष्य के शरीर के अंगों से उसके स्वभाव और व्यवहार को पहचाना जा सकता है। ऐसे में क्या आपको मालूम है कि महिलाओं के होठों की बनावट और रंग भी उनके कई राज खोलते हैं। तो आइए जानते हैं लड़कियों के होंठों की बनावट और रंग से उनका स्वभाव।

आकर्षक होंठ: जिन लड़कियों के होंठ आकर्षक और सुदंर होते हैं वो बहुत ही मेहनती, बुद्धिमान, ईमानदार, दयालु और दूसरों को इज्जत देने वाली लड़की होती हैं।

पतले होंठ: जानकारों के मुताबिक पतले होंठों वाली लड़कियों को बाहरी लोगों की अपेक्षा में अपने परिवार और पार्टनर से प्यार प्यार और लगाओ होता है।पतली होठों वाली कुछ महत्वाकांशी किस्म की यह लड़कियां पारिवारिक तो नहीं होती लेकिन यह अपने पार्टनर का साथ भी कभी नहीं छोड़ती।

मोटे होंठ: वो लड़कियां जिनके होंठों सामान्य से मोटे होते हैं वो लड़कियां थोड़ी झगड़ालू और तुनकमिजाज किस्म की होती है। इनके इसी व्यवहार के कारण इनकी अपने लाइफ पार्टनर के साथ भी नहीं बनती। इतना ही नहीं ऐसी लड़कियों को दूसरों के साथ घुलने-मिलने में भी काफी समय लगता है।

ज्यादा पतले होंठ: बेहद पतले होंठ वाली लड़कियों थोड़ी रहस्यमयी स्वभाव की होती है। ये लड़कियां तेज दिम्माग की होती है साथ ही समय आने पर अपनी बुद्धिमत्ता का सही इस्तेमाल भी करती हैं। ऐसी लड़कियां किसी भी मुसीबत को चुटकियों में ही सुलझा लेती हैं। इसके अलावा यह पार्टनर को जिंदगी में बहुत ज्यादा अहमियत देती है।

काले होंठ: काले होठों वाली लड़कियां बुद्धिमान और पढ़ाकू किस्म की होती हैं। ऐसी लड़कियों को ज्यादा बात करना पसंद होता है। साथ ही ये पतिव्रता महिलाएं होती है। जो अपने पति की खूब सेवा करती है। ऐसी लड़कियों से किसी भी तरह के बहस में जीतना बहुत ही मुश्किल होता है।

गुलाबी होंठ: ऐसी लड़कियां जितनी खूबसूरत होती हैं उतना ही अपने व्यवहार से भी दूसरों के दिलों को जीतने वाली होती है। ऐसी लडकियां बुद्धिमान, उदार और बेहद ही ईमानदार होती हैं। हालाँकि ऐसी कुछ लडकियां बेहद ही अहंकारी भी होती हैं। जिन लड़कियों के होंठ ज्यादा लाल या गुलाबी होते हैं वो दूसरी लड़कियों की अपेक्षा में बहुत ही घमंडी किस्म की होती हैं।

अपर लिप पर हल्के बाल: जिन लड़कियों के अपर लिप्स पर हल्के बाल होते हैं वो लडकियां अपने मन की मालिक होती हैं। ऐसी लडकियां किसी की बात सुनना पसंद नहीं करती हैं। इन्हें हर किसी पर रूल करना बहुत ही पसंद होता है। ऐसी लडकियां जिद्दी तो होती ही हैं साथ ही ये अपने पार्टनर को भी अपने कंट्रोल में रखना चाहती हैं।

लोअर लिप पर हल्के बाल: जिन लड़कियों के लोअर लिप्स पर हलके बाल होते हैं वो बहुत ही एडोरेबल होती हैं। इन लड़कियों को अपने पार्टनर और परिवार से बहुत ही ज्यादा प्यार मिलता है। साथ ही ये भी अपने परिवार और पार्टनर से बहुत ज्यादा प्यार करने वाली होती हैं। ऐसी लडकियां बिना किसी स्वार्थ के दूसरों के सेवा में विश्वास रखती हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper