लश्कर-ए-तैयबा के निशाने पर मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशन, बम से उड़ाने धमकी, सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस अलर्ट

भोपाल। मध्यप्रदेश में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का धमकी भरा खत मिला है। जिसमें भोपाल, जबलपुर और कटनी स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। बताया जा रहा है कि लश्कर ए तैयबा के एरिया कमांडर मोलवी अब्बूशेक के नाम से पत्र जारी किया गया है जो कि जबलपुर रेलवे मंडल को मिला है। भोपाल, हबीबगंज जीआरपी के पुलिस अधिकारी लगातार रेलवे स्टेशन पर चैकिंग कर रहे हैं। हर आने जाने वाले यात्री की तलाशी ली जा रही है साथ ही उनके सामान की सघन्य चैकिंग की जा रही है।

सूत्रों से जानकारी मिली है की पत्र में आज शाम 4 बजे का वक्त तय किया गया है जिसके चलते पुलिस महकमा हाईअलर्ट पर है और सघन्य चैकिंग की जा रही है। लश्कर ए तैयबा के इस पत्र से रेलवे सुरक्षा अधिकारियों और पुलिस महकमे मे हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि आईवी ने अलर्ट जारी किया है। पुलिस का डॉग स्क्वाड भी लोगों के सामान की जांच करने में जुट गया है। भोपाल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1, 2, 3, 4, 5 और 6, टिकट काउंटर, ब्रिज, यात्री प्रतीक्षालय, बीना रूट, इटारसी रूट और यात्रियों के बैग को जांच-पड़ताल की।

भोपाल मंडल के आरपीएफ कमांडेंट विवेक सागर ने बताया कि शुक्रवार को पत्र के माध्यम से प्रदेश के कुछ रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी मिली थी। यह पत्र आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोएबा के एरिया कमांडर मौलवी अबूशेख के नाम से जारी किया गया है। इस पत्र को गंभीरता से लेते हुए सभी प्रमुख स्टेशनों पर अलर्ट जारी किया गया है। जीआरपी के साथ मिलकर स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। भोपाल, जबलपुर और कटनी स्टेशन पर उन्होंने बताया कि शुक्रवार को ही आरपीएफ, जीआरपीएफ के जवानों के साथ पुलिस बल को भी तैनात किया गया है और ट्रेनों का निरीक्षण कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को निर्देश दिए गए हैं कि ट्रेनों की अच्छी तरह जांच करते हुए यात्रियों के सामान की भी तलाशी ली जाए। शनिवार भी सुरक्षा बल रेलवे स्टेशनों पर तैनात हैं, साथ ही टीसीटीवी से भी निगरानी की जा रही है।

पहले भी मिल चुकी है धमकी

इससे पहले अक्टूबर 2017 में भी भोपाल, होशंगाबाद समेत कई रेलवे स्टेशन को उड़ाने के लिए 100 नंबर कंट्रोल रूम पर यह धमकी दी गई थी। बाद में पुलिस ने सघन चैकिंग अभियान चलाया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper