‘लालटेन’ वाले बिजली पहुंचाने के बजाय मॉल और धन बनाने में जुटे रहे : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां गुरुवार को कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बिजली के मुद्दे पर राजद पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘लालटेन’ वाले भी बिहार के गांव में बिजली पहुंचा सकते थे, लेकिन वे मॉल और धन बनाने में जुटे रहे। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा, “नीतीश कुमार और सुशील मोदी की जोड़ी को बधाई देता हूं कि इन्होंने बिहार से ‘लालटेन’ को हमेशा-हमेशा के लिए विदा कर दिया और हर घर में बिजली पहुंचा दी।”

मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर महागठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि पहले होटल बनते थे, मॉल बनते थे, रेलवे में टेंडर में कमीशन लिए जाते थे, यही मिलावट करने वालों की सच्चाई है। ‘लालटेन’ राजद का चुनाव निशान है। उन्होंने कहा, “हमारे लिए तो भारत माता की जय ही भक्ति है और वंदे मातरम् का उद्घोष ही जीवन की शक्ति है, लेकिन इसे भी बोलने में कई लोगों को परेशानी आती है।” आरक्षण को लेकर विपक्ष के आरोपों को गलत बताते हुए मोदी ने कहा, “राजग सरकार ने बाबा साहेब के बताए रास्ते को और मजबूत किया है। विपक्षी दल वोट के लिए महामिलावटी अफवाहें फैला रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं आपको भरोसा देता हूं कि जब तक मोदी है, तब तक किसी के हक से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी।” लोगों से जनादेश मांगते हुए उन्होंने कहा, “हमारा देश मजबूत होना चाहिए। उसके लिए सरकार मजबूत होनी चाहिए। मजबूत सरकार के लिए प्रधानमंत्री मजबूत चाहिए, चौकीदार मजबूत चाहिए।” दरभंगा में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी के पक्ष में राज मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंकवाद से सबसे ज्यादा नुकसान देश के गरीबों का हुआ है। आतंकवाद के कारण आज जो पैसे गरीबों के कल्याण में खर्च किए जा सकते थे, उसे बंदूक और सुरक्षा में खर्च करने पड़ते हैं, जिसका नुकसान गरीबों को उठाना पड़ता है।

प्रधानमंत्री ने महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, “ये लोग कहते हैं कि आतंकवाद कोई मुद्दा ही नहीं है। हमारे पड़ोस में आतंकवाद की फैक्ट्रियां चल रही हैं। पड़ोसी श्रीलंका में 350 मासूम लोगों की इसी आतंकवाद ने जान ले ली और ये महामिलावटी कहते हैं कि आतंकवाद मुद्दा ही नहीं।” प्रधानमंत्री ने विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए आगे कहा, “आपके लिए आतंकवाद कोई मुद्दा नहीं, लेकिन नए भारत के लिए यह बड़ा मुद्दा है। ये नया हिंदुस्तान है, ये आतंक के अड्डे में घुसकर मारेगा।”

तीन चरणों के मतदान के बाद राजग की बढ़त का दावा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन चरणों के मतदान के बाद ही वे लोग अचानक गायब हो गए जो एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगते थे। जो पाकिस्तान का पक्ष ले रहे थे, वे अब मोदी और ईवीएम को गाली देने लगे हैं। मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत मैथिली भाषा में करते हुए कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा। उन्होंने कहा कि ये जो लहर है, वह ललकार है।

उन्होंने कहा, “21वीं सदी में जो बेटा-बेटी पहली बार दिल्ली की सरकार चुन रहे हैं, वे नौजवान इस चुनाव में नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें पुरानी बातें, जात-पात के समीकरण समझ नहीं आते। वे ठान के चले हैं कि 21वीं सदी का भारत उनकी आकांक्षाओं के अनुरूप हो।” दरभंगा में राजग की ओर से भाजपा ने गोपाल जी ठाकुर को प्रत्याशी बनाया है। यहां चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper