लीवर की गंदगी को एकदम साफ कर सकता है यह जूस, क्लिक करके जानिए…!

लीवर हमारे शरीर के महत्वपूर्ण अंगों में से एक अंग है। यह शरीर की सबसे बड़ी ग्रंथियों में से एक है। जो शरीर का अधिकतर कार्य करती है। लीवर भोजन पचाने में मददगार होता है। इसके साथ ही शरीर को ऊर्जा प्रदान करता है। किन्तु लीवर में खराबी होने से यह आपके लिए बहुत घातक और जानलेवा भी हो सकता है।

लीवर में मुख्य रूप से वायरस, हेपेटाइटिस, फैटी लीवर, लीवर कैंसर और सूजन जैसी समस्याएं हो सकती है। इन समस्याओं से बचने के लिए लीवर का समय- समय पर साफ होना आवश्यक है। आज हम आपके लिए एक ऐसा जूस लेकर आए हैं जो लीवर की सारी गंदगी को साफ कर देगा। और लीवर की सूजन और बड़े आकार को भी कम करने में लाभदायक है। आइए इस जूस के बारे में जानते हैं। लीवर की गंदगी को एकदम साफ कर सकता है यह जूस, क्लिक करके जानिए।

लौकी का जूस

लौकी का जूस लीवर के लिए बहुत लाभदायक होता है। लौकी का जूस पीने से लीवर की गंदगी तुरंत साफ हो जाती है। और लीवर की सूजन और बढ़ा हुआ आकार भी कम होता है। लौकी के जूस में विटामिन ए, विटामिन सी, मैग्निशियम, कैल्शियम, फाइबर और मिनरल्स जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं। जो लीवर में इंफेक्शन के खतरे को कम करते हैं। और लीवर को सदैव स्वस्थ रखने में सहायता करते है।

हल्दी

लीवर को साफ करने के लिए हल्दी भी बहुत लाभदायक होती है। हल्दी में पाए जाने वाले एंटीबैक्टीरियल तत्व लीवर को खराब होने से बचाते हैं। और लीवर से जुड़ी बीमारियों को समाप्त करते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper