लेमन टी से निखारे खूबसूरती

अगर आप खूबसूरती बढ़ाना चाहती हैं तो लेमन टी का उपयोंग करें। लेमन टी वजन नियंत्रित करने के साथ ही चेहरे के निखार को वापिस लाने का काम भी करती है। लेमन टी स्‍वास्‍थ्‍य को ही नहीं बल्कि चेहरे को भी अच्‍छा बना देती है। लेमन टी इस प्रकार बनायें। सबसे पहले पानी को उबलने दें। फिर उसमें थोड़ी सी चायपत्ती डालें। जब ये उबल जाए तो इसे आंच से उतारकर इसमें नींबू का रस निचोड़ें। अब चेहरा धोने के लिए लेमन टी तैयार है।

लेमन टी लगाने के फायदे

जिन लोगों के चेहरे पर मुंहांसे निकलते हैं। उनके लिए लेमन टी बहुत फायदेमंद होती है। लेमन टी से रोजाना फेस वॉश करने से मुहांसों की समस्या से राहत मिलती है। इसमें पाए जाने वाले गुण त्वचा में कीटाणु पैदा नहीं होने देते। वहीं काले धब्बे (ब्लैकहेड्स) की समस्या से राहत पाने के लिए लेमन टी लगाना शुरू करें। लेमन टी लगाने से कुछ ही दिनों में ब्लैकहेड्स से छुटकारा मिलेगा।

त्वचा से अतिरिक्त तेल निकालने के लिए लेमन टी फायदेमंद है। लेमन टी को एक कप पानी में उबाल लें। फिर उस पानी से चेहरा धो लें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में तैलीय त्वचा से राहत मिलेगी। रोजाना लेमन टी से चेहरा धोने से आपकी स्किन कोमल होने लगती है। इसलिए मुलायम और खूबसूरत त्वचा के लिए चेहरे को लेमन टी से धोना ना भूलें।

चेहरे पर पड़े काले-धब्बे देखने में बहुत खराब लगते हैं। काले धब्बों को हटाने के लिए लेमन टी से फेसवॉश करें। ऐसा करने से काले-धब्बे दूर हो जाएंगे और चेहरा चमकने लगेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper