लोकसभा की 38-38 सीटों पर सपा-बसपा चुनाव लड़ेंगी: मायावती

लखनऊ ब्यूरो। बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि उत्तरप्रदेश में लोकसभा की 38-38 सीटों पर सपा-बसपा चुनाव लड़ेंगी। शेष 2 सीटें सहयोगी दलों के लिए छोड़ी जाएगी। अमेठी और रायबरेली सीट पर पार्टी चुनाव नहीं लड़ेगी। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में शनिवार को ताज होटल में सपा-बसपा गठबंधन का ऐलान किया गया।

इस मौके पर बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि सपा-बसपा के गठबंधन से नरेन्द्र मोदी तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की नींद उड़ गयी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा घोर साम्प्रदायिक पार्टी है। जनहित और देशहित को ध्यान में रखकर यह गठबंधन किया गया है। मायावती ने कहा कि जनहित में गेस्ट हाउस कांड को भुला दिया गया है। यह दो पार्टियों का गठबंधन नहीं, दो समाज का गठबंधन है। भाजपा को इस बार सत्ता में आने से रोका जाएगा। भाजपा की जातिवादी संकीर्ण व पूंजीवादी रवैये के कारण पूरे देश में गरीब मजदूर किसान व व्यापारी, दलित, आदिवासी व मुस्लिम अपनी समस्याओं को लेकर दुखी हैं।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि खनन मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश पर उंगली उठी तो बसपा चुप नहीं बैठेगी। उन्होंने कांग्रेस को भ्रष्ट पार्टी बताया|

मायावती ने कहा कि राजनीति के सत्ता की चाबी हासिल करने के लिए लोहिया के रास्ते पर चल रही सपा के साथ काशीराम और मुलायम के समय में भी सरकार बनाई गई थी। कुछ गंभीर कारणों की वजह से गठबंधन लम्बा नहीं चल पाया था। भाजपा राज में 1990 के आस पास प्रदेश के लोग त्राहि-त्राहि कर रहे थे। आज पूरे देश के लोग, व्यापारी और सभी आर्थिक और धार्मिक पीड़ा से गुजर रहा हैं। इसी लिए आज ये गठबंधन हो रहा है।

मायावती ने कहा कि हमारी नज़र में कांग्रेस और बीजेपी की नीतियां एक ही तरह की है। दोनों के सरकार में रक्षा सौदों में घोटाले हो रहे हैं। उनके समय में भी बोफोर्स घोटाले हुए थे, जिससे कांग्रेस को सरकार हारी थी, बीजेपी सरकार में राफेल में घोटाला हुआ है, इससे सरकार जाएगी।

मायावती ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में घोषित एमरजेंसी थी। बीजेपी की सरकार में अघोषित एमरजेंसी है।कांग्रेस से गठबंधन का कोई लाभ नहीं हमने 1996 और सपा ने 2017 के चुनाव में ऐसा अनुभव किया है। अब हमने ये तय किया है कि हम कांग्रेस से गठबंधन के भविष्य में कोई चुनाव नहीं लड़ेगें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
E-Paper