लोकसभा के शेष 2 चरणों के लिए दिग्गज आज करेंगे प्रचार

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के मात्र दो चरण शेष हैं और सभी राजनीतिक दलों के दिग्गज सत्ता पाने के लिए जोर आजमाइश कर रहे हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और क्षेत्रीय दलों की ओर से चुनाव जीतने के लिये प्रचार तेजी से बढ़ाया जा रहा है।

इसी क्रम में केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान व प्रदेश सरकार के मंत्री एस. पी. सिंह बघेल मंगलवार को इलाहाबाद व श्रावस्ती लोकसभाओं में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे। वे प्रयागराज में करछना में दोपहर एक बजे भाजपा प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। उसके बाद वे बलरामपुर में श्रावस्ती लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी दद्दन मिश्रा के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री अनुप्रिया पटेल मंगलवार को भाजपा के पक्ष में सुलतानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद व भदोही लोकसभाओं में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगी।

जबकि गठबंधन की ओर से मायावती, अजीत सिंह और अखिलेश यादव जौनपुर और भदोही में चुनाव प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं। तीनों ही नेता जौनपुर के सरायख्वाजा स्थित विश्वविद्यालय परिसर में दोपहर दो बजे जौनपुर से गठबंधन प्रत्याशी श्याम सिंह और मछलीशहर से गठबंधन प्रत्याशी टी. राम के समर्थन में संयुक्त रूप से चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद तीनों नेता भदोही के सरपतहां में दोपहर बाद गठबंधन प्रत्याशी रंगनाथ मिश्र के लिए वोट मांगेंगे।

वहीं, दूसरी ओर गाजीपुर में केशव प्रसाद मौर्य और स्वामी प्रसाद मौर्य मुहम्मदाबाद के नोनहरा में बलिया लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह मस्त के पक्ष में सभा को संबोधित करने पहुंच रहे हैं। प्रदेश के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य गाजीपुर से भाजपा प्रत्याशी मनोज सिन्हा के पक्ष में भदौरा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। जबकि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव लालगंज (सुरक्षित) लोकसभा क्षेत्र के पार्टी प्रत्याशी हेमराज पासवान के समर्थन में रोड शो करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper