लोकसभा चुनाव में भाजपा को धूल चटाएगा महागठबंधन

लखनऊ: बसपा व सपा की कांग्रेस से दूरी बनाने के संकेत को दरकिनार करते हुए राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने उम्मीद जतायी है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष का मजबूत गठबंधन भारतीय जनता पार्टी के केन्द्र में दोबारा सरकार बनाने के मंसूबों को चकनाचूर कर देगा। श्री चौधरी ने बृहस्पतिवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश और राजस्थान में बसपा और सपा का कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ने के फैसले से लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की संभावना के बारे में कयास लगाना थोड़ा जल्दबाजी होगी।

राज्यों में हर दल का अपना चुनावी एजेंडा होता है मगर लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ विपक्षी दल एक मंच पर दिखेंगे। महागठबंधन में यूपी और बिहार की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस, सपा, बसपा और रालोद न्यूनतम साझा कार्यक्रम के तहत भाजपा के खिलाफ एकजुटता दिखाएंगे और भाजपा के कुशासन से देश की जनता को मुक्ति दिलाएंगे। बसपा प्रमुख मायावती के सम्मानजनक सीटों के बारे में कहा कि चुनाव से पहले सारे मतभेद सुलझा लिए जाएंगे।

कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान, लेकिन खतरा टला नहीं, यमन के तट पर सक्रिय हुआ दूसरा तूफान लूबन

सीटों से ज्यादा महत्वपूर्ण विपक्ष के लिये मौजूदा समय में देश हित है।उत्तर प्रदेश को चार भागों में बांटने के कुछ दलों के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि पश्चिमी यूपी को हरित प्रदेश बनाने की मांग पार्टी लंबे अरसे से करती आयी है। पार्टी भाषायी या अन्य किसी आधार पर यह मांग नहीं कर रही बल्कि उसका मानना है कि छोटे प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार हो सकेगा। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने 30 अप्रैल 2017 को देवरिया में प्रदेश की सभी सड़कों को 15 जून 2017 तक गड्ढामुक्त होने का ऐलान किया था।

अब सितम्बर 2018 भी समाप्त हो गया लेकिन स्थिति बद से बदतर हो गयी है। गड्ढों को पाटने में करोडों रुपये खर्च करने के बावजूद हालात जस के तस है। उन्होंने कहा कि उनके दल ने आज ‘‘हैसटेग सेल्फी विद गड्ढ़ा’ नामक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल किया है और पहले ही दिन से इसका खासा असर लोंगो में देखा जा रहा है। उन्होंने अपील की कि अपने क्षेत्र की क्षतिग्रस्त सड़क के साथ सेल्फी लेकर व्हाटसएप नम्बर 9319676173 पर पोस्ट करें। यह अभियान सड़कों के मामले में सच्ची तस्वीर पेश करने में महत्वपूर्ण होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper