वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को चुनने वालों ने खुद कितने मैच खेले, यहां पढ़िए पूरी जानकारी

मुंबई: विश्व कप 2019 के लिए सोमवार को टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। BCCI चयन समिति ने टीम इंडिया की घोषणा की। भारतीय टीम की घोषणा से पहले, कई लोगों ने संभावित टीम की भविष्यवाणी की थी। टीम घोषणा के बाद अब हर कोई यह जानने के लिए उत्साहित है कि जिसने टीम का चयन किया है उसने कितना क्रिकेट खेला है और उसका कैरियर कैसा था।

बीसीसीआई की चयन समिति की मुख्य जिम्मेदारी एमएसके प्रसाद पर है। प्रसाद के अलावा समिति में देवांग गांधी, शरनदीप सिंह, जतिन परांजपे और गगन खोड़ा शामिल हैं। हालांकि, चयन समिति के इन पांच सदस्यों को वनडे में ज्यादा अनुभव नहीं है। इन पांच सदस्यों के केवल 31 एकदिवसीय मैच हैं।

एमएसके प्रसाद

विकेटकीपर बल्लेबाज़ रहे 43 वर्षीय प्रसाद कुल जमा छह टेस्ट और 17 वनडे मैचों का अनुभव एमएसके प्रसाद के पास है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका करियर प्रभावशाली नहीं रहा। वनडे में, उन्होंने 14.55 के औसत से 131 रन बनाए और उनका सर्वोच्च स्कोर 63 रन है।

देवांग गांधी

47 वर्षीय देवांग के नाम कुल 4 टेस्ट और 3 वनडे हैं। तीन वनडे मैचों में, देवांग ने 16.33 की औसत से 49 रन बनाए।

सरनदीप सिंह

सरनदीप सिंह के नाम कुल 3 टेस्ट और 5 वनडे इंटरनेशनल हैं। सरनदीप सिंह ने पांच वनडे मैचों में 15.66 की औसत से 47 रन बनाए। शरद पवार ने घरेलू क्रिकेट में पंजाब, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया।

जतिन परांजपे
जतिन परांजपे ने 46 प्रथम श्रेणी में भाग लिया है। उन्होंने भारत की ओर से केवल चार वनडे खेले।

गगन खोड़ा

गगन खोड़ा 1991-92 में रणजी ट्रॉफी में शतक बनाने के बाद से चर्चा में थे। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ 300 रन बनाए हैं। हालांकि, उनका वनडे करियर सिर्फ दो मैचों का है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper