वुहान में फिर लौटा कोरोना, 6 लोग निकले पॉजिटिव

चीन: कोरोना वायरस का प्रकोप इस समय पूरी दुनिया में बरप रहा है और ज्यादातर देश इस महामारी से बुरी तरह से त्रस्त हैं. चीनी शहर वुहान में जहां पिछले साल दिसंबर में जानलेवा कोरोना वायरस का पता चला था, ने पिछले सप्ताहांत में लंबे समय बाद पहली बार नए मामलों की रिपोर्ट सामने के बाद शहर की पूरी 1.10 करोड़ (11 मिलियन) आबादी का कोरोना टेस्ट करने का फैसला किया है.

चीन की आधिकारिक मीडिया ने मंगलवार को बताया कि एक आवासीय समुदाय में छह नए कोरोनो वायरस मामलों के सामने आने के बाद शहर ने अपने सभी निवासियों का परीक्षण करने के लिए 10 दिन की योजना तैयार की है. वुहान में फिर से केस सामने आने के बाद यहां पर फिर से संक्रमण फैलने का खतरा मंडराने लगा है.

वुहान में एंटी वायरस डिपार्टमेंट की ओर से जारी दस्तावेज के अनुसार, शहर की सबसे घनी आबादी वाले क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर टेस्ट कराया जाएगा. यह टेस्ट अगले हफ्ते तक पूरा करना है. हुबेई प्रांत के हर जिले को 10 दिनों के अंदर हर नागरिक के टेस्ट करने की योजना बनाने को कहा गया है.

वुहान की स्थानीय सरकार ने स्वीकार किया कि पिछले सप्ताहांत यानी रविवार 6 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. हुबेई प्रांत और इसकी राजधानी वुहान में 8 अप्रैल को लॉकडाउन हटाने के बाद लगातार 35 दिनों के बाद कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. यह सभी 6 केस एक ही आवासीय परिसर से सामने आए हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper