शटडाउन खोलने जा रहे ट्रंप बोले- अमेरिका के लोग योद्धा हैं, कोरोना को हरा देंगे

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि देश में कोरोना वायरस का प्रकोप कम हो रहा है और यह युद्ध अब अगले चरण में पहुंच गया है जो है देश को बहुत ही सुरक्षित, चरणबद्ध तरीके से तथा धीरे-धीरे फिर से खोलना। ट्रंप ने कहा कि हमारे नागरिकों की प्रतिबद्धता के लिए उनका शुक्रिया। हमने खतरे को पार कर लिया है और असंख्य अमेरिकियों की जान बचा ली गई है। हमारा देश लड़ाई के अगले चरण में है।

देश को बहुत ही सुरक्षित, चरणबद्ध तरीके से और धीरे-धीरे फिर से खोला जा रहा है। अमेरिका के जॉन्स हॉप्किन्स विश्वविद्यालय के अनुसार मंगलवार तक इस जानलेवा विषाणु से 71,000 से अधिक अमेरिकी जान गंवा चुके हैं और 12 लाख से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं। देश में पिछले एक हफ्ते में नए मामले और मरने वाले लोगों की संख्या में गिरावट आई है जिसके चलते ट्रंप यह कह पाए कि देश खतरे की स्थिति से बाहर निकल आया है। उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी ने अमेरिका में आपूर्ति श्रृंखला बनाए रखने का महत्व तथा देश में एक मजबूत घरेलू विनिर्माण ठिकाना बनाने की महत्ता समझा दी है।

राष्ट्रपति ने कहा कि मैं लंबे समय से इसके बारे में बात करता रहा हूं। अक्सर आप देखोगे कि किसी दूसरे देश में ऐसा संयंत्र काम कर रहा है जो आपके यहां भी चल सकता है तथा आप इसे बेहतर करोगे। उन्होंने कहा कि उनका प्रशासन सीधे-सादे नियमों पर भरोसा रखता है यानी अमेरिकी में बनी वस्तुएं खरीदो और अमेरिकियों की भर्ती करो। हमारे देश के लोग योद्धा हैं। आपकी मदद से हम विषाणु को हरा देंगे और अमेरिकी दिल, अमेरिकी हाथों, अमेरिकी गौरव और अमेरिकी आत्मा के साथ महान और यशस्वी भविष्य का निर्माण करेंगे।

मास्क बना रही हनीवेल फैक्ट्री के अपने दौरे का जिक्र करते हुए ट्रंप ने कहा कि वे उच्च गुणवत्ता के एन95 मास्क बना रहे हैं। इससे पहले अमेरिका के मूल निवासियों के साथ बातचीत में ट्रंप ने कोरोना वायरस को कठोर दुश्मन बताया लेकिन हम जीत रहे हैं और अपने देश को फिर से पटरी पर आते हुए देख रहे हैं। लेकिन अभी मकसद हासिल नहीं हुआ है। अमेरिका अब विभिन्न देशों की मदद कर रहा है जिनमें उन्हें वेंटीलेटर्स जैसी आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति मुहैया कराना शामिल है। उन्होंने कहा कि हमारे पास दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले सबसे अधिक वेंटीलेटर्स हैं और जैसा कि आप जानते हैं हम फ्रांस की मदद कर रहे हैं। हम फ्रांस, इटली, स्पेन, नाइजीरिया तथा कई अन्य देशों की सहायता कर रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper