शराब किंग जवाहर जायसवाल बैंककर्मी हत्या मामले में गिरफ्तार

लखनऊ ब्यूरो। बैंक कर्मी महेश जायसवाल की हत्या मामले में वांछित और फरार चल रहे 25 हजार के इनामी समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद लिकर किंग जवाहरलाल जायसवाल को स्पेशल टास्क फोर्स की वाराणसी इकाई ने गिरफ्तार कर लिया है।

इस मामले में पूर्व सांसद का बेटा गौरव जायसवाल अभी भी फरार हैं। दोनों की गिरफ्तारी के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया गया था। पूर्व सांसद की गिरफ्तारी मध्य प्रदेश के दमोह जिले से हुई है। जवाहर की गिरफ्तारी के बाद शनिवार को उन्हें दमोह कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर वाराणसी लाया गया। शाम को कैंट पुलिस ने पूर्व सांसद का मेडिकल मुआयना भी कराया।

इस सम्बन्ध में सीओ एसटीएफ विनोद सिंह ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर एसटीएफ वाराणसी ने दमोह पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर पूर्व सांसद को गिरफ्तार किया हैं। सीओ ने बताया कि बैंक कर्मी हत्याकांड में जवाहर जायसवाल का बेटा गौरव फरार चल रहा हैं। उसकी गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की कई टीमों को लगाया गया है।

सीओ ने बताया कि कैंट थाना क्षेत्र के सोयेपुर जहरीली कांड में भी पूर्व सांसद पर अभियोग पंजीकृत हैं। इस मामले में पूर्व सांसद गिरफ्तार भी हो चुके हैं। इनके खिलाफ कैंट थाने में हिस्ट्रीशीट भी खुली हुई है। जवाहर जायसवाल को कैंट थाने में दाखिल किया गया है। पूर्व सांसद के खिलाफ अग्रिम विधिक कार्यवाही कैंट पुलिस कर रही है।

बताते चले वर्ष 2012 में अर्दली बाजार निवासी बैंककर्मी महेश जायसवाल की भोजूबीर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में दोबारा जांच के बाद पूर्व सांसद जवाहर जायसवाल व उसके बेटे गौरव जायसवाल का नाम सामने आया था। इसके बाद कोर्ट ने पिता पुत्र के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया लेकिन दोनों न्यायालय में हाजिर नहीं हुए।

इसके बाद दोनों को फरार घोषित कर उन पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया। साथ ही देश नहीं छोड़ने की खातिर लुक आउट नोटिस जारी किया गया था। पूर्व सांसद पर महाराजगंज जिले में किसानों के गन्ना भुगतान का लगभग 23 करोड़ रुपये के बकाया हड़पने का मामला भी चल रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper