शरीर से आत्मा कैसे निकलती है देखिए इस वीडियो में

आत्मा अजर अमर होती है और वह मर नहीं सकती हमारे धर्मग्रंथो में यह बात कही गयी है। लेकिन आत्मा को देखने की बात कई लोगों ने कही है लेकिन अभी भी यह पक्के तौर पर साबित नहीं हो पाया है। वैज्ञानिक भी आत्मा की बात को सिरे से नकार देते है। विज्ञान का मानना है कि आत्मा, भूत कुछ नहीं होता और यह सब मनगंढत बातें है। लेकिन अगर हमारे धर्मशास्त्रों की मानें तो आत्मा अमर होती है और वह मर नहीं सकती। शरीर मरता है और शरीर के मरने के बाद वह एक शरीर से निकलकर दूसरे शरीर में प्रवेश करती है। लेकिन क्या किसी ने मृत शरीर से निकलते हुये आत्मा को देखा है तो कोई व्यक्ति मुश्किल से ही होगा जो इसकी हामी भरेगा। लेकिन इन दिनों युट्युब पर एक विडियो में मृतशरीर से आत्मा निकलने का विडियो युट्युब पर काफी देखा जा रहा है।

विडियो में दिखायी दे रही आत्मा
युट्युब पर 1 मिनिट 44 सैकेण्ड के इस विडियो में एक कमरा दिखायी दे रहा है जिसमें उॅचाई पर यह सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है जिसकी रिकार्डिंग में आत्मा दिखायी दे रही है। यह कमरा किसी हॉस्पीटल या किसी मुर्दाघर का लग रहा है। जिसमें एक बैड लगा हुआ दिखायी दे रहा है जिस पर कोई लेटा हुआ है। अब इस विडियो में पूरी तरह साफ नहीं है कि लेटा हुया व्यक्ति कोई पुरूष है या महिला लेकिन थोडी देर में उस शरीर में से आत्मा निकलती दिखायी दे रही है जो कि थोडी देर बाद ही आश्चर्यजनक रूप से गायब भी हो जाती है।

 

युट्युब पर किया गया है यह विडियो अपलोड
यह विडियो आर जे न्युज हिंदी ने 10 जून 2017 को युट्युब पर अपलोड किया था। विडियो में देखने से पता चलता है कि इसे 20-7-2014 को सुबह के 4 बजे रिकार्ड किया गया है। विडियो में कितनी सत्यता है इतना तो कहा नहीं जा सकता लेकिन रिकार्डिंग में साफ तौर पर एक सफेद साया शरीर से निकलता दिखायी दे रहा है जो कि एक हैरान कर देने वाला वाकया है। आत्मा के होने और नहीं होने के सवाल तो आगे भी आते रहेगें लेकिन इस विडियो के देखने के बाद आपको भी अपनी आखो पर विश्वास नहीं होगा। इस विडियो को युट्युब पर अब तक 45 लाख से भी अधिक बार देखा जा चुका है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper