शादी करने के लिए हिन्दू से मुस्लिम बन गए ये 5 बॉलीवुड सितारे, नंबर 5 बॉलीवुड का सुपरस्टार

मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री में हजारों ऐसे राज हैं जिसके बारे में सामान्य दर्शक अनजान रहते हैं. आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम ऐसे ही एक राज के बारे में आपको अवगत कराने जा रहे हैं. समय-समय पर इंटरनेट पर या खबरों के माध्यम से हमें बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बारे में ऐसी जानकारियां मिलती रहती हैं जिनके बारे में जानकर हम अक्सर ही हैरान हो जाते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन सेलिब्रिटीज के बारे में जिन्होंने अपना धर्म छोड़ कर इस्लाम धर्म कबूल कर लिया. आइए जानते हैं इनके बारे में…

महेश भट्ट

महेश भट्ट बॉलीवुड के बड़े निर्माताओं में से एक माने जाते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि महेश भट्ट के माता पिता की कभी शादी ही नहीं हुई थी. इनकी मां एक मुस्लिम थी और पिता एक हिंदू थे.ये शुरू से ही अपने पिता से दूर रहते थे, कॉलेज के दिनों में महेश भट्ट एक लड़की के प्यार में पड़ गए थे जिनसे उन्होंने शादी भी की थी, उनका नाम किरण भट्ट है. बाद में महेश भट्ट का अफेयर परवीन बाबी के साथ चला लेकिन यह रिश्ता भी कुछ समय बाद ही टूट गया. महेश भट्ट की जिंदगी में रिश्तो को लेकर परेशानियां चल ही रही थी कि इनकी जिंदगी में सोनी राजदान का प्रवेश हुआ. किरण भट्ट से तलाक लेने के बाद महेश भट्ट ने सोनी राजदान से शादी कर ली और इस शादी के लिए इन्हें इस्लाम धर्म कबूल करना पड़ा था.

ममता कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी अपने समय की बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं. ममता कुलकर्णी के पति विकी गोस्वामी को ड्रग्स की तस्करी के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया था और उन्हें 25 वर्षों की जेल की सजा सुनाई गई थी. फिर शर्त यह रखी गई कि अगर यह इस्लाम धर्म कबूल करते हैं तो इनकी जेल की सजा कम हो सकती है. इस वजह से ममता कुलकर्णी के पति को इस्लाम धर्म कबूल करना पड़ा. जब जेल की सजा पूरी करने के बाद विक्की गोस्वामी 2001 में बाहर आए तो ममता कुलकर्णी ने भी इस्लाम धर्म कबूल करके विकी गोस्वामी से शादी कर ली .

ए आर रहमान

ए आर रहमान के म्यूजिक को हम सभी बहुत पसंद करते हैं. यह भारत के मशहूर संगीतकार हैं. इनके पिता हिंदू और माँ मुस्लिम थी. जन्म से यह हिंदू थे लेकिन जैसे-जैसे यह बड़े हो रहे थे इनकी रुचि इस्लाम धर्म की तरफ ज्यादा होती जा रही थी. इसलिए इन्होंने हिंदू धर्म को छोड़कर इस्लाम धर्म को कबूल कर लिया था.

आयशा टाकिया

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री आयशा टाकिया भी हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम धर्म कबूल कर चुकी है. बॉलीवुड में इन्होंने बहुत सारी फिल्मों में काम किया है और कुछ फिल्म की सुपरहिट भी रही है. लेकिन अब उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली है. इनके पिता हिंदू थे और मां एंग्लो इंडियन लेकिन आयशा टाकिया ने फरहान आज़मी से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म को अपना लिया था.

धर्मेंद्र

1960 से अपने करियर की शुरुआत करने वाले धर्मेंद्र आज बॉलीवुड के हीमैन कहलाते हैं. उन्होंने फिल्मों की शुरुआत दिल भी तेरा हम भी तेरे से करी थी जो 1960 में रिलीज हुई थी. उसके बाद इन्होंने फिल्मों में एक्शन कॉमेडी रोमांटिक सभी प्रकार के रोल किए हैं. जब धर्मेंद्र 19 साल के थे उस समय की शादी प्रकाश कौर से 1954 में हो गई थी. बाद में इन्होंने हेमा मालिनी से शादी करी और हेमा मालिनी से शादी करने के लिए इन्हें इस्लाम धर्म कबूल करना पड़ा था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...

लखनऊ ट्रिब्यून

Vineet Kumar Verma

E-Paper