शादी में सासू मां ने दूल्हे को गिफ्ट किया लंगूर, बोला- ऐसी सास सबको मिले

फतेहाबाद: शादियों में लड़की पक्ष के लोग अपने होने वाले दामाद को कई गिफ्ट देते हैं। कोई कार देता है, तो कोई गृहस्थी का सामान देता है। लेकिन हरियाणा के फतेहाबाद में एक ऐसी शादी हुई जिसमें लड़की वालों ने अपने दामाद को ऐसा गिफ्ट दिया कि वो चर्चा का विषय बन गया।

दरअसल, इस शादी में दूल्हे को तोहफे में लंगूर दिया है। इस गिफ्ट को पाकर दामाद भी नाराज नहीं बल्कि काफी खुश है और इसके पीछे एक खास वजह है। फतेहाबाद के टोहाना निवासी संजय पूनिया की उचाना के गांव डवानाखेड़ा निवासी हरिचंद की बेटी रितु से 11 फरवरी को शादी हुई थी। इस शादी में लड़की वालों की ओर से संजय को तोहफे के तौर पर लंगूर दिया गया। संजय खुद काफी दिनों से लंगूर खरीदने की बात सोच रहे थे।

उन्होंने बताया कि उनके घर में भैंसों आदि के लिए पास ही पौने दो एकड़ जमीन पर हरा चारा लगाया हुआ है। लेकिन वहां अक्सर बंदर आ जाते हैं और चारे को उठा ले जाते हैं। इससे परेशान संजय ने एक आदमी को सिर्फ इसी काम के लिए रखा था कि वो फसल के पास से बंदरों को भगाए, फिर भी उनकी परेशानी कम नहीं हो रही थी। शादी की बातचीत के दौरान इस बात की लड़की पक्ष वालों से भी बात हुई। बातचीत के दौरान लड़की वालों ने बंदरों से निपटने के लिए लंगूर लाने का सुझाव दिया, लेकिन लड़के वालों को इसकी कोई जानकारी नहीं थी कि लंगूर कहां से लाया जा सकता है।

11 फरवरी को जब शादी हुई तो लड़की पक्ष ने अपनी बेटी को विदा करते हुए उसके साथ एक लंगूर भी ससुराल भेज दिया, लंगूर के आने से बंदरों की समस्या कम होने लगी है। अब वे फसलों व घर के आसपास काफी कम नजर आते हैं। इस बात से संजय के साथ ही ससुराल पक्ष के लोग भी काफी खुश हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper