श्रीनगर: शोपियां में बड़ा हादसा, छात्रों से भरा टेंपो ट्रेवलर खाई में गिरा, 9 लड़कियों समेत 11 की मौत

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में ऐतिहासिक मुगल रोड़ पर गुरूवार को एक भीषण हादसे में 10 से अधिक लोगों के मरने और 7 लोगों के घायल होने की खबर है। सूत्रों ने बताया कि एक यात्री टेंपो पुंछ से शोपियां जा रहा था और इसी दौरान सामने से आ रहे एक स्कूटी सवार को बचाने के चक्कर में छात्रों से भरा टेंपो ट्रेवलर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। इसमें नौ छात्राओं समेत 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि सात घायल हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया और घायलों को शोपियां अस्पताल भेजा गया जहां से छह को श्रीनगर भेज दिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।अतिरिक्त उपायुक्त शोपियां मोहम्मद सलीम मलिक ने 11 व्यक्तियों की मौत की पुष्टि की और सात अन्य लोगों के घायल होने की जानकारी दी, जिन्हें एसएमएचएस अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया था।

सूत्रों ने बताया कि सात घायलों में दो की हालत काफी गंभीर है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस बीच राज्य के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने इस हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए दुुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनाें को पांच पांच लाख रूपए की सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंंने प्रशासन और अस्पताल के अधिकारियों को घायलों का बेहतर उपचार करने के निर्देश भी दिए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper