संत आशीर्वाद-जनसंवाद स्थल का संजय राउत ने किया भूमि पूजन

लखनऊ ब्यूरो। शिवसेना के आशीर्वाद सभा के समारोह स्थल अयोध्या का भूमि पूजन लक्ष्मण किला के मैदान में शिव सेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता सांसद संजय राउत ने विधि विधान के साथ बुधवार को किया। यहां शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 24 नवम्बर को अयोध्या में संत धर्माचार्य से आशीर्वाद लेकर, 25 नवम्बर को जनसंवाद और राम लला का दर्शन करेंगे।

सम्मान और आशीर्वाद कार्यक्रम में राम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है।

भूमि पूजन के बाद राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि लोगों को बहुत सालों से केंद्र में रामलला की सरकार बनने का इंतजार किया। अब जब केंद्र में रामलला की सरकार बन गई, तो उसके बावजूद राम का मंदिर नहीं बना। यही याद दिलाने के लिए उद्धव ठाकरे अयोध्या रहे हैं। महंत नृत्य गोपाल दास की अध्यक्षता में सभी साधु-संतों का उद्धव ठाकरे को आशीर्वाद मिलेगा।

उन्होंने कहा कि हमारी कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अच्छी मुलाकात हुई है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में कानून-व्यवस्था अच्छी रहनी चाहिए। हमारा जो 24 व 25 का कार्यक्रम है। उसकी पूरी जानकारी प्रशासन को दे दी है। हमने जनसभा की इजाजत ना मांगी है ना मांगेंगे। हमारा जनसभा का कार्यक्रम नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमारा आशीर्वाद का कार्यक्रम है। अयोध्या में रामलला के दर्शन का कार्यक्रम है। हमारा जनसंवाद कार्यक्रम है। राम जन्म भूमि के जो पक्षकार हैं, वह भी उद्धव जी से मिलेंगे। लेकिन हम ऐसा कोई काम नहीं करेंगे जिससे अयोध्या का सिस्टम बिगड़ जाए। हमारे द्वारा कोई ऐसा काम नहीं होगा, जिससे विश्व हिंदू परिषद की धर्मसभा को कोई अड़चन हो।

उन्होंने कहा कि बाबरी विध्वंस के 25 साल के इंतजार करने के बाद आज रामलला की सरकार आई है। इसके बाद आज जब राम मंदिर नहीं बना तो अयोध्या आना पड़ रहा है। अयोध्या में 24 नवम्बर को लक्ष्मण किला में आर्शीवाद सम्मान समारोह के बाद सायंकाल 6 बजे सरयू आरती में उद्धव ठाकरे शामिल होंगे। लक्ष्मण किला में ही 25 नवम्बर को जनसंवाद का आयोजन होगा।

समारोह के लिए भूमि पूजन के दौरान शिवसेना के एकनाथ शिंदे, विनायक राव व अमर नाथ मिश्रा के साथ प्रदेश व जिला के दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे। शिवसेना के कार्यक्रम का संजय राउत ही संयोजन कर रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper