सचिन का एक और रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट कोहली, क्रिकेट जगत को है बेसब्री से इंतज़ार

नई दिल्ली: विराट कोहली यानि टीम इंडिया की रन मशीन जहां भी खेलते हैं, जिस भी फॉर्मेट में खेलते हैं, ये संभावना हमेशा बनी रहती है कि अब फिर वो किसी रिकॉर्ड को तोड़ेंगे या एक नया ही रिकॉर्ड बनाएंगे. फैंस की उम्मीद एक बार फिर बढ़ गईं हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज अब कुछ ही दिनों में शुरू होने वाली है.

दरअसल विराट कोहली जब भी मैदान पर उतरते हैं तो कोई ना कोई रिकॉर्ड जरूर टूटता है. कुछ ऐसा ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भी हो सकता है. विराट कोहली के निशाने पर अब सचिन तेंदुलकर का एक और रिकॉर्ड है. दरअसल सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की धरती पर 6 शतक ठोके हैं. विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर 5 शतक लगा चुके हैं अगर वो इस दौरे पर दो और शतक लगा देते हैं तो सचिन पीछे छूट जाएंगे.

आपको बता दें सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया के 6 दौरे किए और इस दौरान उन्होंने 20 टेस्ट में53.20 के औसत से 1809 रन बनाए. वहीं विराट कोहली महज तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं और वो 8 टेस्ट में 62.00 के औसत से 992 रन बना चुके हैं. मतलब विराट कोहली सचिन तेंदुलकर से काफी जल्दी उनका रिकॉर्ड तोड़ डालेंगे.

विराट कोहली ने पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर 4 शतक ठोक डाले थे. इस बार तो ऑस्ट्रेलियाई टीम कमजोर है और ऐसे में विराट कोहली से और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. भारत को पहला टेस्ट एडिलेड में खेलना है जहां साल 2014में कोहली ने एडिलेड ओवल की दोनों पारियों में शतक जड़ा था और इसे कोहली का पसंदीदा मैदान माना जाता है.

वैसे कोहली के अलावा पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के नाम भी ऑस्ट्रेलिया में पांच शतक दर्ज हैं. इनके बाद इस लिस्ट में वीवीएस लक्ष्मण का नाम है जिन्होंने कुल चार शतक जड़े हैं.

E-Paper