सत्य की जीत हुई, जल्द शुरू होगा मंदिर निर्माण: नृत्यगोपाल दास

अयोध्या: श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिदास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास ने उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि लंबे इंतजार के बाद आखिरकार सत्य की जीत हुयी और जन्मभूमि स्थल पर भव्य राम मंदिर का निर्माण जल्द शुरू किया जाएगा।

महंत दास ने शनिवार को उच्चतम न्यायालय के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा सच कभी परास्त नहीं होता। सर्वोच्च न्यायालय के फैसले ने आज यह सिद्ध कर दिया है। राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ। अब जन्मभूमि पर जल्द ही भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि वास्तव में यह संपूर्ण राष्ट्र की जीत है। भगवान राम की आस्था देश दुनिया के करोड़ों श्रद्धालुओं से जुड़ी हुयी है। बेहद प्रसन्नता की बात है कि फैसला रामलला के पक्ष में आया है।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होने कहा कि उन्हे अयोध्या में पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद बनाने के सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर कोई एतराज नहीं है। उनकी लड़ाई जन्मभूमि के हक के लिये थी जो मिल चुकी है। इस बीच अयोध्या पर ऐतिहासिक फैसला आने के बाद मणिदास छावनी में श्रीराम के जयकारे लगे और मिष्ठान वितरण किया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper