सनसेट देखने के लिए मशहूर है भारत की ये 6 खूबसूरत जगहें, एक बार जरूर करें पार्टनर के साथ सैर

गर्मियों की छुट्टियों में अक्सर लोग शांत और खूबसूरत जगह पर जाना पसंद करते हैं। अगर आप भी तेज धूप से छुटकारा पाने के लिए कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको सबसे खूबसूरत जगह के बारे में बताएंगे। सनसेट प्वांइट के लिए मशहूर इन जगहों की खूबसूरती देखकर आपकी सारी थकावट दूर हो जाएगी। भारत के इन मशहूर सनसेट प्वांइट से सूरज के निकलने और ढलने का नजारा बहुत खूबसूरत होता है।

1. गोवा
गर्मी के मौसम में घूमने और मजे करने के लिए गोवा परफेक्ट डेस्टीनेशन है। गोवा के बीच, समुद्र, फोर्ट, पब और मार्केट्स हर टूरिस्ट का दिल जीत लेते हैं। ऊपर से समुद्र के किनारे बैठकर सूर्यास्त और सूर्योदय के नजारों को देखने वाला पल आपके ट्रिप का मजा दोगुणा कर देता है। खासकर बेटलबटीम पर बैठकर सूर्यास्त का नजारा देखने का सबसे अलग है। अपने शानदार सूर्यास्त के कारण इसे ‘सनसेट बीच ऑफ गोवा’ भी कहा जाता है।

PunjabKesari

2. ओडिशा
अगर आपका बजट कम है तो घूमने के लिए आप ओडिशा भी जा सकते हैं। यहां आपको एक से बढ़कर एक खूबसूत बीच देखने को मिल जाएंगे, जहां से आप सनराइस और सनसेट का नजारा देख सकते हैं। इसके अलावा आप यहां भारत की पहली और विश्व की दूसरी सबसे बड़ी समुद्री चिल्का झील भी देख सकते हैं। इसे देखने के लिए गर्मियों में यहां हजारों की संख्या में टूरिस्ट आते हैं।

PunjabKesari

3. लक्षद्वीप
भारत में सनराइट और सनसेट का नजारा देखने के लिए लक्षद्दीप भी बेस्ट माना जाता है। गर्मियों में भी यहां का तापमान 30 डिग्री से ऊपर नहीं जाता इसलिए इस मौसम में घूमने के लिए यह जगह बेस्ट है। यहां के बीचों की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां आपको किसी भी तरह की गंदगी दिखाई नहीं देगी।

PunjabKesari

4. दीव
चमकती रेत, समुद्र की लहरें, दूर स्थित क्षितिज को छूता नीला आकाश और समुद्री हवाएं का मजा लेने के लिए भारत के दीव से बेहतर जगह तो और कोई हो ही नहीं सकती। यहां के ऐसे कई स्थल हैं जहां से आप खूबसूरत सनराइस और सनसेट का मजा ले सकते हैं। यहां की खूबसूरती हर किसी का दिल जीत लेती है।

PunjabKesari

5. केरल
यहां के खूबसूरत प्राकृतिक नजारों को देखने के लिए तो टूरिस्ट देश-विदेश से आते हैं। अगर आप भी गर्मियों में केल घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यहां के बीचों से सनराइस और सनसेट देखना न भूलें। यहां घूमने के लिए अंबालापुक्षा श्री कृष्ण मंदिर, कृष्णापुरम पैलेस, मरारी समुद्र तट और अरथुंकल चर्च है। इसके अलावा पलक्कड़ स्थित नेल्लीयमपैथी हिल्स, पर्वतों की चोटियां, निलाम्बुर स्थित कुंडू झरने और ठँडा-ठंडा पानी आपकी छुट्टियों का मजा बढ़ा देंगे।

PunjabKesari

6. ताजमहल
ताजमहल की खूबसूरती देखने के लिए टूरिस्ट लाखों की संख्या में आते हैं लेकिन क्या आपने यहां से कभी सनसेट का खूबसूरत नजारा देखा है। अगर आप इन गर्मियों की छुट्टियों में घूमने के लिए आगरा जा रहे हैं तो ताजमहल से खूबसूरत सनसेट देखना न भूलें।

PunjabKesari

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
E-Paper