सनी लियोन की यह तस्वीरें देखकर फैन्स बोले- वाह क्या बात है, आप भी देखिए बोल्ड तस्वीरें

मुंबई: इंडो-कनाडाई अभिनेत्री सनी लियोन (hot sunny leone) अब किसी परिचय की मोहताज नहीं। दुनिया में उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। सनी (hot sunny leone) ने अपनी खूबसूरती से सबको अपना कायल बनाया है। वह हॉलीवुड की पोर्न इंडस्ट्री को छोड़ अब बॉलीवुड में अपने पैर जमा चुकी हैं। आज कई कलाकार उनके साथ काम करने को इच्छुक हैं। वर्ष 2011 के रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस 5’ में आने से पहले उन्हें बहुत कम लोग जानते थे। इसके बाद वह दिनों दिन लोकप्रिय होती गईं और उन्हें एक से एक बेहतरीन फिल्मों के ऑफर मिले।

सनी लियोन (hot sunny leone) का जन्म 13 मई, 1981 को कनाडा के सार्निया (ओंटारियो) में एक सिख पंजाबी परिवार में हुआ था। उनका असली नाम करेनजीत कौर वोहरा है। उनके पिता तिब्बत में जन्मे और दिल्ली में पले बढ़े थे। वह बाद में कनाडा में रहने लगे। सन् 1996 में सनी का परिवार दक्षिणी कैलिफोर्निया में जाकर बस गया। उनकी मां नहान (जिनकी 2008 में मृत्यु हो गई) हिमाचल प्रदेश के एक छोटे-से गांव सिरमौर से थीं। सनी ने 1999 में हाईस्कूल पास कर कॉलेज में दाखिला लिया। बचपन में सनी को हॉकी खेलना बेहद पसंद था और अक्सर वह लड़कों के साथ हॉकी खेलती थीं। उन्हें आइस स्केटिंग भी बहुत पसंद है।

सनी (hot sunny leone) ने पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखने के पहले एक बेकरी तथा एक टेक्स एंड रिटायरमेंट फर्म में भी काम कर चुकी हैं। सनी को मॉडलिंग करने की सलाह उनके एक क्लासमेट ने दी। एक फोटोग्राफर से मुलाकात होने के बाध उन्होंने पेंटहाउस मैगजीन के लिए उन्होंने पोज दिया। इसके बाद उनके पास प्रस्तावों की झड़ी लग गई। सनी को मैगजीन के लिए न्यूड पोज देने में काफी स्कोप नजर आया। पैसा और देश-विदेश घूमने का अवसर भी बहुत था। इसलिए उन्होंने इस दिशा में कदम बढ़ाए। वर्ष 2003 में सनी ने विविड एंटरटेनमेंट के साथ तीन वर्ष का करार कर हार्डकोर पोर्नोग्राफी की दुनिया में कदम रखा।

सनी (hot sunny leone) की पहली फिल्म का नाम भी ‘सनी’ था। पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखते ही उन्होंने ऐलान किया था कि वह लेस्बियन सीन ही करेंगी। इन फिल्मों में काम करने के बाद सनी के दीवानों की संख्या बढ़ती गई और वे उनकी फिल्म देखने के लिए उतावले होने लगे। वर्ष 2007 में सनी कैमरे के सामने पुरुष के साथ आने के लिए राजी हो गईं। उनके पार्टनर मैट एरिक्सन उनके मंगेतर भी थे। मैट से सनी का रिश्ता तब टूटा, जब उन्होंने दूसरे पुरुषों के साथ भी फिल्म करने के लिए हामी भर दी और टॉमी गन, चार्ल्स डेरा, जेम्स डीन जैसे पुरुषों के साथ उन्होंने कई फिल्में कीं।

सनी (hot sunny leone) ने अपनी लोकप्रियता का जमकर फायदा उठाया। फिल्म निर्देशक बन एडल्ट फिल्में बनाई। इंटरनेट के जरिए इन फिल्मों से पैसा कमाया और कई लोकप्रिय उत्पादों की मॉडलिंग की। वर्ष 2005 में एमटीवी इंडिया के लिए उन्होंने एमटीवी अवार्डस के दौरान रेड कारपेट रिपोर्टर की भूमिका भी निभाई थी। फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस’ के अंदर जाकर सनी को अपनी फिल्म की कहानी सुनाई। यह कहानी सनी को बेहद पसंद आई। इसके बाद उन्होंने ‘जिस्म-2’ में मुख्य किरदार निभाया। सन्नी ने वर्ष 2014 में बनी फिल्म ‘हेट लव स्टोरी’ में आइटम गीत ‘गुलाबी होंठ..’ में भी काम किया और ये गीत काफी लोकप्रिय हुआ। भट्ट की निगाह बहुत पहले से सनी पर थी। उन्होंने अपनी फिल्म ‘कलयुग’ में भी सनी को लेने की कोशिश की थी, लेकिन सनी ने तब 10 लाख डॉलर मांगे थे और यह रकम सुन भट्ट ने उन्हें फिल्म में लेने का इरादा छोड़ दिया।

फिल्म ‘जिस्म-2’ के बाद सनी (hot sunny leone) के लिए अभिनय की राह खुल गई। इसके बाद उन्होंने ‘जैकपॉट’, ‘रागिनी एमएमएस 2’, ‘एक पहेली लीला’, ‘कुछ कुछ लोचा है’ और ‘मस्तीजादे’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया। इसके अलावा, ‘शूटआउट एट वडाला’, ‘हेट स्टोरी 2’, ‘बलविंदर फेमस हो गया’ और ‘सिंह इज ब्लिंग’ जैसी फिल्मों में उन्होंने अतिथि भूमिका निभाई। सनी लियोन जल्द ही शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘रईस’ में आइटम नंबर करती दिखाई देंगी। इसके साथ उनकी ‘बेईमान लव’, ‘टीना एंड लोलो’ और ‘वन नाइट स्टैंड’ भी जल्दी ही रिलीज होगी।

सनी लियोन (hot sunny leone) ने लगभग 35 एडल्ट फिल्म बतौर अभिनेत्री और 25 फिल्मों का निर्देशन किया है। वह कहती हैं कि उन्हें पुरस्कार पाने की कोई लालसा नहीं है, वह सिर्फ अपने प्रशंसकों का प्यार चाहती हैं। सनी लियोन अपने स्वास्थ्य को लेकर सनी बेहद जागरूक हैं। लियोन की लंबाई 5 फीट 4 इंच और वजन 50 किलो है। वह रोजाना वर्कआउट करती हैं। वह सब्जियां, फलों के जूस और दूध भरपूर मात्रा में लेती हैं। सनी लियोन के पति डैनियल वेबर उनका सारा काम संभालते हैं। सनी बाइसेक्सुअल हैं, लेकिन बाद में उन्होंने बताया कि वह पुरुष को प्राथमिकता देती हैं। अपना खाली समय वह पेंटिंग, हॉर्स राइडिंग और रीडिंग कर बिताती हैं। डिस्कवरी चैनल देखना उन्हें बेहद पसंद है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper