सफलता की राह पर राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद से राहुल गांधी में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। उनमें परिपक्वता साफ दिखाई देने लगी है। हालांकि उनके सामने राजनीतिक चुनौतियों का अंबार लगा हुआ है। ऐसे में आइए जानते हैं कि क्या कहती है राहुल गांधी की कुंडली।

राहुल गांधी इस समय अपने जीवन के सबसे चुनौती भरे दौर से गुजर रहे हैं। जहां एक ओर चार राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर उन पर दबाव है, वहीं अगले साल लोकसभा चुनाव में भी अच्छा प्रदर्शन करना उनकी मंशा है। राहुल गांधी की कुंडली देखने से पता चलता है कि राहुल अपने जीवन के एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच चुके हैं। 19 जून 1970 को दोपहर 2 बजकर 48 मिनट पर जन्मे राहुल गांधी की तुला लग्न की कुंडली में गुरु लग्न में विराजमान हैं। इस हिसाब से वह 48 वर्ष के हो चुके हैं। भृगु ज्योतिष के अनुसार 48 वर्ष के आस-पास किसी व्यक्ति के जीवन में बड़े बदलाव आ सकते हैं। 48 वर्ष की आयु के समय शुभ ग्रह बृहस्पति गोचर में अपने 12-12 वर्ष के 4 चक्र पूरे कर जन्मकालीन स्थिति में पहुंच जाते हैं।

राहुल गांधी भी कुंडली में अपने चार चक्र पूरे कर वापस जमकालीन स्थिति में लग्न में आ गए हैं। धर्म के कारक ग्रह गुरु ने राहुल गांधी के व्यक्तित्व में तभी बड़े बदलाव किए हैं। गुरु के इस गोचर के प्रभाव से राहुल गांधी कांग्रेस को ‘सॉफ्ट हिंदुत्व’ की नीति पर ले जा रहे हैं, जिसका प्रयोग कभी उनकी दादी इंदिरा गांधी ने भी भारतीय मतदाताओं को लुभाने के लिए किया था। इसका कुछ लाभ राहुल गांधी को मिला भी है, जिससे गुजरात में कांग्रेस ने भाजपा को कड़ी टक्कर दी और कर्नाटक में जेडीएस से गठबंधन सरकार बनाकर विपक्षी एकता को नया बल दिया।

इस साल नवम्बर-दिसम्बर में चार राज्यों राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में होने वाले विधानसभा चुनावों में राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की सीधी टक्कर मोदी-अमित शाह से होगी। राहुल की कुंडली में इस समय दशमेश चंद्रमा की अंतर्दशा चल रही है। सूर्य राहुल गांधी की कुंडली में लाभेश होकर भाग्य भाव में सप्तमेश मंगल के साथ बैठे हैं। मंगल और सूर्य के इस प्रभाव से जहां राहुल गांधी कांग्रेस के संगठन में बड़े सुधार लाएंगे, वहीं दूसरी ओर उनके विवाह की चर्चा भी सुर्ख़ियों में रहेगी।

जैमिनी चर दशा के अनुसार, राहुल की कुंडली में चल रही मीन में धनु की दशा अक्टूबर 2018 से मार्च 2019 के मध्य उनको बड़ी सफलता दिलाने के साथ-साथ उनके राजनीतिक कद में तेजी से इजाफा करेगी। यही वजह है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी को इस वर्ष के अंत में चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में से कुछ में अच्छी जीत हासिल हो सकती है। इसके अलावा मीन और धनु राशि को देख रहे सूर्य, मंगल और चंद्रमा राहुल गांधी को राजनीतिक जीवन में सम्मान और पारिवारिक जीवन में खुशियां देने के ज्योतिषीय संकेत दे रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper