समृद्धि की जानकारी देंती हैं ये रेखाएं

कहा जाता है कि व्यक्ति को किस्मत से अधिक तथा समय से पहले कुछ भी हासिल नही होता है अर्थात भाग्यवादी लोग मानते हैं कि वहीं होता है जो कि किस्मत में लिखा होता है। ज्योतिष में भाग्य जानने के लिए कई विधाएं मौजूद है। परन्तु सामुद्रिक शास्त्र में दिए सिद्धान्तों का प्रयोग कर हम किसी का भी भविष्य चुटकियों में जान सकते हैं। हस्तरेखा ज्योतिष में हाथ की रेखाओं तथा उनकी आकृतियों, गहराई तथा रंग को देखकर ही किसी के भाग्य एवं जिंदगी के बारे में सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। हमारे हाथ में चार रेखाओं जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा, ह्रदय रेखा तथा भाग्य रेखा का सर्वाधिक प्रभाव होता है। अगर ये चारों रेखाएं मजबूत तथा अच्छी हो तो ऐसा आदमी राजाओं की तरह ठाठ-बाठ से जीवन जीता है।

aयदि ये चारों रेखाएं मिलकर उपरी चित्र के अनुसार अंग्रेजी भाषा का एम शब्द बनाती हो तो ऐसा आदमी निसंदेह करोड़पति होता है। यदि आपके हाथ या आपके किसी जानकार के हाथ में भी ऐसा एम बन रहा हो तो समझ लीजिए कि ये एक ऐसे करोड़पति आदमी का हाथ है जिसकी प्रार्थना भगवान को भी सुननी पड़ती है। ऐसा ज्योतिष के अनुसार ऐसा आदमी भगवान का प्रिय होता है। उसके भाग्य का फैसला स्वयं भगवान अपने हाथ से करते हैं। इन्हें काफी हद तक आदर्श व्यक्ति माना जाता है। ऐसे लोग काफी निडर, दिल के सच्चे, भक्ति-भाव वाले, बुद्धिमान, ईमानदार तथा कामयाब होते हैं।

ये लोग जिस काम को करने की ठान लें, वो हर हाल में पूरा होता ही है फिर चाहे पूरी दुनिया उनके खिलाफ ही क्यों न हों। ऐसे लोगों को बिजनेस पार्टनर बनाने पर एक सच्चा साथी तो मिलता ही है साथ में बिजनेस में भी तगड़ा लाभ होता है। ये जिसके भी दोस्त बनते हैं, उनकी भी किस्मत खुल जाती है।

अगर पति-पत्नी दोनों के हाथ में हो एम अक्षर
अगर पति-पत्नी दोनों के हाथ में एम अक्षर बन रहा हो तो इसका अर्थ है कि वो दुनिया के सबसे भाग्यशाली जोड़े है। उनकी जोड़ी आदर्श जोड़ी होती है और दोनों कभी एक-दूसरे को धोखा नहीं देते। दोनों में बेहतरीन सामंजस्य होता है जिससे इनका रिश्ता सदा के लिए मजबूत रहता है। ऐसे लोगों की प्रार्थना भगवान जल्दी सुनते हैं। यही नहीं, अगर ऐसे लोग किसी दूसरे के लिए प्रार्थना करें तो वह प्रार्थना भी जल्दी पूरी होती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper