सरकारी नौकरी : 10वीं पास के लिए निकली इन पदों पर भर्ती, एक क्लिक में जानिए आवेदन तिथि

ऑर्डिनेंस फैक्टरी रिक्रूटमेंट सेंटर में अप्रेंटिस के 6066 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों को भरने के लिए ऑर्डिनेंस फैक्टर बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी कर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। रिक्तियों में 3847 पद आइटीआइ और 2219 पद नॉन-आइटीआइ के हैं। ये सभी पद विभिन्न राज्यों में स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों में भरे जाएंगे। आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि 9 फरवरी, 2020 है।

जरूरी योग्यता
नॉन आइटीआइ के लिए दसवीं परीक्षा 50 फीसदी अंकों के साथ पास हो। इसके साथ ही दसवीं में मैथ और साइंस में न्यूनतम 40 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है। आइटीआइ के लिए दसवीं के साथ एनसीवीटी, एससीवीटी से आइटीआइ डिप्लोमा हो।

परीक्षा पैटर्न व अन्य जानकारी
योग्य उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त अंकों के आधार पर मेधा सूची तैयार कर किया जाएगा। शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को प्रमाण पत्र सत्यापन और मेडिकल परीक्षण के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

परीक्षा शुल्क
सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 100 रुपए का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को के लिए आवेदन निशुल्क होगा। इसका भुगतान ऑनलाइन पेमेंट गेटवे के माध्यम से क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, कैश कार्ड, आइएमपीएस, एनईएफटी, वॉलेट (BHIM, UPI) के जरिए कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन
आवेदक वेबसाइट www.ofb.gov.in पर क्लिक करें। यहां रिक्तियों से संबंधित शीर्षक के बीच में दिखाई दे रहे नीले रंग के क्लिक हियर लिंक पर क्लिक करें। अब रिक्तियों से संबंधित विस्तृत विज्ञापन आपकी कम्प्यूटर स्क्रीन पर खुल जाएगा। इसे अच्छी तरह से पढ़ लें और पदों के अनुसार अपनी योग्यता की जांच कर लें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper