सर्दियों में फटे और रूखे होठों से निजात दिलाएंगी ये टिप्स, आज से ही करें फॉलो

सर्दियों के मौसम में सबसे ज्यादा होठों का फटना सताता है। कई बार तो यह दिक्कत इस कदर बढ़ जाती है कि इनमें से खून भी निकलने लगता है। इसके साथ ही हाथ-पैरों की त्वचा भी ड्राइनेस का शिकार होने लगती है और इसका सीधा असर आपकी खूबसूरती पर पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप ऐसे मौसम में भी अपने होठों को कोमल और मुलायम बनाए रख सकते हैं। आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

फटे होंठों के लिए शहद वरदान समान होता है। यह हमारे लिप्स को मॉइश्चराइज रखता है। रोजाना रात को सोने से पहले अपने होठों पर शहद और ग्लिसरीन के मिश्रण को लगाना न भूलें। ताजे दूध की क्रीम खाना बहुत लोगों को पसंद है, पर क्या आपको मालूम है कि यह आपके लिप्स को सॉफ्ट बनाती है। इसके लिए आपको रोजाना क्रीम को 10 मिनट तक होठों पर लगाना होगा और फिर गुनगुने पानी में भीगी रूई के फाहे से इसे हल्के हाथों से साफ कर लें। कुछ ही दिनों में आपको इसका फर्क साफ दिखने लगेगा।

जैसे आप रोजाना अपने चेहरे को साफ करके सोते हैं, ठीक उसी तरह अपने होठों की सफाई का भी ख्याल रखें। इसके लिए रोजाना सोने से पहले अपने लिप्स को गुनगुने पानी से साफ करें और फिर मुलायम कपड़े से पोंछे लें। इसके बाद कोई अच्छा लिप बाम लगाकर सोएं। आप चाहें तो लिप बाम की जगह देसी घी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। दिनभर जितना हो सके पानी पीते रहें। यह आपके होठों की नमी को बरकरार रखता है, जिससे आपके लिप्स कोमल बने रहते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper