सलमान खान से मिलने पहुंचीं अभिनेत्री प्रीति जिंटा

जोधपुर: बॉलीवुड अभिनेत्री फिल्म अभिनेत्री प्रीति जिंटा काकांनी काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर जेल में बंद फिल्म अभिनेता सलमान खान से मिलने शुक्रवार को जोधपुर पहुंचीं। फिल्म अभिनेत्री प्रीति जिंटा दिल्ली से जेट एयरवेज से जोधपुर पहुंचीं। सफेद कैप से चेहरा छुपाकर जोधपुर एयरपोर्ट से बाहर निकली प्रीति फॉर्चूनर गाड़ी में बैठकर सीधे सलमान खान से मिलने जोधपुर सेंटर जेल पहुंचीं।

सलमान को बेल या जेल फैसला कल

बहुचर्चित काला हिरण शिकार प्रकरण में पांच साल की सजा सुनाए जाने के बाद जेल भेजे गए फिल्म अभिनेता सलमान खान की जमानत याचिका पर जिला एवं सेशन न्यायालय ने फैसला शनिवार तक के लिए टाल दिया है। कोर्ट ने इस केस से जुड़ा रिकॉर्ड तलब किया है। रिकॉर्ड देखने के बाद न्यायाधीश सलमान की जमानत याचिका पर शनिवार को फैसला देंगे। सलमान की तरफ से 51 पेज की जमानत अर्जी में 54 बिन्दुओं को आधार बना कर जमानत मांगी गई है। जमानत याचिका पर फैसला कल तक टल जाने के बाद अब तय हो गया है कि सलमान को आज और जेल में ही रहना होगा।

जिला एवं सेशन न्यायाधीश रविन्द्र कुमार जोशी की खचाखच भरी अदालत में सलमान के वकील महेश बोड़ा ने प्रभावी पैरवी करते हुए उन्हें आज ही जमानत दिए जाने की मांग की। उधर, लोक अभियोजक पोकर राम विश्नोई ने कोर्ट से पहले रिकॉर्ड तलब कर फैसला करने की अपील की। उनका कहना था कि रिकॉर्ड मंगाए जाने की परम्परा रही है। इसके बगैर जमानत दिए जाने का उन्होंने जोरदार विरोध किया। इस पर न्यायाधीश ने रिकॉर्ड तलब कर लिया और कहा कि वे कल अपना फैसला सुनाएंगे। जमानत याचिका पर फैसला कल तक टल जाने के बाद अब तय हो गया है कि सलमान को आज और जेल में ही रहना होगा। जमानत याचिका पर फैसला टलते ही उनकी दोनों बहनें अलवीरा और अर्पिता निराश होकर शेरा के साथ कोर्ट से बाहर निकल गईं।

51 पेज की जमानत याचिका

शिकार प्रकरण में सलमान के वकीलों को सजा सुनाए जाने का अंदेशा पहले से हो गया था। यही कारण रहा कि उन्होंने 51 पेज की विस्तृत जमानत याचिका पहले से तैयार कर रखी थी। सलमान को सजा सुनाए जाते ही सलमान के वकील ने सबसे पहले आदेश की प्रति ली और तुरंत जिला एवं सेशन न्यायालय में जमानत आवेदन पेश कर दिया। न्यायाधीश रविन्द्र कुमार जोशी ने जमानत आवेदन पर प्राथमिकता से सुनवाई करने से इनकार कर दिया। उन्होंने तर्क दिया कि आज का पेंडिंग काम पूरा करना है| आप कल सुबह ठीक 10:30 पर ही आ सकते हैं। साथ ही यह आवश्यक भी नहीं है कि जमानत याचिका आज की आज ही सुनी जाए।

सलमान के वकील ने जताई थी जमानत मिलने की उम्मीद

आज सुबह सलमान खान के वकील महेश बोड़ा ने दावा किया कि उन्हें संदेश भेजकर धमकी दी गई है, लेकिन इसका खुलासा नहीं किया कि धमकी किसने और क्यों दी है। बोड़ा ने कहा कि इस मामले में सलमान को जमानत मिलने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आनी चाहिये। इस मामले में सभी सह आरोपियों को बरी किया जा चुका है। ऐसे में सलमान को जमानत प्रदान की जाए। केस से जुड़े रिकॉर्ड के पहुंचने में लगने वाले समय के संदर्भ में बोड़ा ने कहा कि रिकॉर्ड बाद में भी मंगाया जा सकता है।

शेरा के साथ कोर्ट पहुंचीं दोनों बहनें

सलमान खान की दोनों बहनें अलवीरा और अर्पिता ठीक साढ़े दस बजे शेरा के साथ कोर्ट पहुंच गई थीं। कोर्ट के बाहर उन्होंने किसी से कोई बात नहीं की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper