सावधान! होली पर किसी को लगाया जबरन रंग तो दर्ज होगा छेड़छाड़ का मुकदमा

लखनऊ। जिला प्रशासन ने इस बार होली पर विशेष सतर्कता बरती है। विभिन्न स्थानों पर अधिकारियों की निगरानी रहेगी और पुलिस को खास इंतजाम करने को कहा गया है। शांतिपूर्ण व्यवस्था बनी रहे इसके लिए असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़े कदम उठाने के लिए अधिकारियों ने कमर कस लिया है। एडीएम पश्चिम ने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा का विशेष इंतजाम किया जा रहा है। किसी को भी जबरन रंग लगाने नहीं दिया जायेगा, पुलिस को साफ निर्देश दिये गये हैं कि जबरन रंग लगाने और रंग के बहाने छेड़छाड़ करने वालों पर छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज करने से परहेज नहीं किया जायेगा।

उन्होंने साफ किया कि होली सौहार्द का त्योहार है और सभी लोग आपस में मिलजुल कर होली खेलते हैं, लेकिन होली में रंग लगाने के बहाने गलत हरकत करने वालों पर खास नजर रहेगी। महिला या किशोरी शिकायत करती है तो निश्चित रूप से पुलिस इस मामले में जो भी मुकदमा बनेगा वह दर्ज होगा, चाहे वह छेड़छाड़ का ही क्यों न हो। इस बारे में पुलिस प्रशासन ने भी स्पष्ट किया है कि होली पर गलत नीयत रखने वालों की खैर नहीं होगी। होली पर्व पर बिना अनुमति के डीजे या साउंड बजाने पर कार्रवाई की बात कह कर बुधवार को डीएम आफिस में अनुमति लेने वालों की कतार बढ़ गयी। विभिन्न स्थानों पर चौक, ठाकुरगंज, तालकटोरा, सआदतगंज, हजरतगंज, महानगर, मड़ियांव सहित सभी थाना क्षेत्रों से अब तक 70 से अधिक आवेदन आ चुके हैं और बहुत से लोगों को आज अनुमति भी दी गयी।

किड्जी प्ले स्कूल में मनाया गया होली उत्सव, पुंटा के सौजन्य से ‘द लखनऊ ट्रिब्यून’ ने बच्चों को बांटे गिफ्ट हैंपर

प्रशासन ने हर स्थान शराब को लेकर सघन तलाशी अभियान चालाने को कहा गया है। साथ ही शराब की दुकानों पर पुलिस की गस्त बढ़ाने का खास इंतजाम किया गया है। एडीएम पश्चिम एवं आबकारी नोडल अधिकारी संतोष कुमार वैश्य ने बताया कि दो मार्च को शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी। आदेश न मानने वाले के खिलाफ लाइसेंस रद्द करने से लेकर भारी जुर्माना सहित कठोर कार्रवाई की जाएगी। साथही डीजे पर भी जिला प्रशासन गंभीर है। निर्धारित आवाज में ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग मान्य है। त्योहार के दौरान उपद्रव और हुड़दंग से निपटने के लिए धारा 144 लागू रहेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper