सिर्फ 10 मिनट में बनाएं ये ट्रेंडी हेयरस्टाइल

हेयरस्‍टाइल से आपका लुक काफी हद तक बदला जा सकता है। अलग-अलग हेयरस्‍टाइल करना काफी मज़ेदार होता है। कभी-कभी हमें बाल बनाने में आलस आता है और ऐसे में हमें कुछ इस तरह बाल बनाने चाहिए जो क्‍लासी के साथ-साथ सिंपल भी हो।

आज इस पोस्‍ट के ज़रिए आपको कैजुअल आउटिंग के लिए कुछ हेयरस्‍टाइल के बारे में बताने जा रहे हैं। गर्ल गैंग या शॉपिंग के लिए बाहर जाने पर आप इन्‍हें बनाकर अपना समय और एनर्जी दोनों बचा सकती हैं। इन सभी हेयरस्‍टाइल को बनाने में 10 मिनट से ज़्यादा समय नहीं लगेगा और ये काफी खूबसूरत दिखते हैं।

वेवी पोनीटेल, बीच की मांग में खुले बाल, साइड ब्रेडेड हेयरस्‍टाइल, साइड पोनीटेल और साइड फ्रिंज जैसे पांच हेयरस्‍टाइल आप कम समय में बना सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कि इस हेयरस्‍टाइल को आप घर पर कैसे बना सकती हैं।

कर्ली/वेवी पोनीटेल
ये हेयरस्‍टाइल आपको 5 मिनट में ही क्‍लासी लुक देगा। इस हेयरस्‍टाइल में पोनीटेल के साथ ट्विस्‍ट देना है। आप आसानी से कभी भी ये हेयरस्‍टाइल बना सकती हैं।

तरीका
सबसे पहले बालों को अच्‍छी तरह से कंघी कर लें और पोनीटेल बना लें। आप पोनीटेल को अपनी पंसद के अनुसार ऊंचा या मध्‍यम रख सकती हैं।

अब पोनीटेल को सेक्‍शन में बांटे और हर सेक्‍शन को कर्लिंग करना शुरु करें। ये ना केवल आपको क्‍लासी लुक देगा बल्कि आपकी पोनीटेल के वॉल्‍यूम को भी बढ़ाएगा।

बीच की मांग में खुले बाल
ये सबसे आसान हेयरस्‍टाइल है। अगर आप सिंपल के साथ स्‍टाइलिश दिखना चाहती हैं तो ये हेयरस्‍टाइल कर सकती हैं। बीच की मांग में खुले बाल हमेशा एलीगेंट लुक देते हैं।

तरीका
चौड़े दांतों वाला कंघा लें और उससे बालों को अच्‍छी तरह से कंघी करें।

अब पतले कंघे से बालों में बीच की मांग निकालें।

अब बालों को सेक्‍शन में बांट लें और हर सेक्‍शन को स्‍ट्रेट करें।

स्‍ट्रेट लॉब हेयरकट वाली महिलाओं पर ये हेयरस्‍टाइल सबसे ज्‍यादा जंचता है।

साइड ब्रेडेड हेयरस्‍टाइल
ब्रेड कभी भी ट्रेंड से बाहर नहीं होता है और आपको भी ये हेयरस्‍टाइल ज़रूर करना चाहिए। साइड ब्रेडिंग में आप मॉडर्न टि्‍वस्‍ट कर सकती हैं।

तरीका
बालों को कंघी करें और कानों से घुमाते हुए एक तरफ बालों को इकट्ठा कर लें।

इन बालों को तीन सेक्‍शन में बांटें और ब्रेडिंग करना शुरु करें।

इस ब्रेडेड हिस्‍से को पीछे ले जाकर बॉबी पिंस से बांध दें।

बाकी बालों को खुला छोड़ दें।

साइड पोनीटेल
सुबह कम समय में आप ये हेयरस्‍टाइल बना सकती हैं। इसे बनाने में बहुत कम समय लगता है।

तरीका
अपने चेहरे के किसी भी एक तरफ बालों को इकट्ठा करें।

अगर आप बालों में ज़्यादा वॉल्‍यूम दिखाना चाहती हैं तो इन्‍हें बांधने से पहले अच्‍छे से कंघी करें।

बालों को टाइट से पकड़कर रबड़ बैंड की मदद से बालों को बांध लें।

बालों पर थोड़ा-सा जैल लगाएं।

वेव्‍स के साथ स्‍ट्रेट साइड फ्रिंज
ये हेयरस्‍टाइल आप 10 मिनट में बना सकती हैं और ये काफी अलग दिखता है।

तरीका
सबसे पहले बालों का सामने से सेक्‍शन बनाएं और पिन लगा दें।

अब बाकी बालों को कर्ल करना शुरु करें।

अपने मैस्‍सी लुक को बहुत ज़्यादा टाइट ना रखें।

अब फ्रिंज से पिन निकालें और उन्‍हें बिना कर्ल के छोड़ दें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper