सीएम योगी ने किया बस्ती महोत्सव का शुभारम्भ

लखनऊ ब्यूरो। बस्ती महोत्सव का उद्घाटन करने के लिए सोमवार को दोपहर करीब 1.30 बजे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बस्ती पहुंचे। उन्होंने बस्ती महोत्सव का फीता काटकर शुभारम्भ किया। इस दौरान महोत्सव में लगे प्रदर्शनी का निरीक्षण किया।

उद्घाटन समारोह में बस्ती महोत्सव समिति ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह व सांसद हरीश द्विवेदी के साथ सदर विधायक दयाराम चौधरी, रवि सोनकर, चन्द्र प्रकाश शुक्ला पार्टी के जिला क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अजय सिंह गौतम आदि लोग मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने सभा को संबते हुए कहा कि यह बस्ती की धरती पर आकर अपने आपको सौभाग्यशाली मानता हूं। एक तरफ यह बस्ती महोत्सव जहां अपने अतीत के साथ लोगों को जोड़ रहा है, वहीं जिले के विकास के लिए 33 करोड़ से भी ज्यादा परियोजनाओं का शिलान्यास होने से ही निश्चय ही जिले में विकास की गंगा बह सकेगी।

जिले में स्थापित हो रहे मेडिकल कॉलेज को महर्षि वशिष्ठ के नाम पर रखा जाएगा। इस जिले का इतिहास हमेशा से ही सुर्खियों में रहा है। आजादी की लड़ाई में भी बस्ती अपनी भूमिका बढ़-चढ़ कर निभाई थी। इस जिले ने आचार्य रामचन्द्र शुक्ल के अलावा न जाने कितने विद्वानों को जन्म दिया।

योगी ने कहा कि हमारी सरकार जनहितों के लिए कार्य कर रही है। आज कान्हा हाउस की शुरुआत कराकर जहां गो-संरक्षण का कार्य किया, वहीं किसानों अब किसानों की फसल सुरक्षित रहेगी।
सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि पूर्वांचल को मेडिकल हब के रूप में स्थापित किया जा रहा है। सरकार के द्वारा पूर्वांचल के जिलों में रूबेला-मीजिल्स के टीकाकरण में शत-प्रतिशत लक्ष्य को पूरा किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper