सीएम योगी पहुंचे पीएम मोदी से मिलने, कयासों के बाजार गर्म

दिल्ली ब्यूरो: एक तरफ बुलंदशहर में तनाव ,दंगा की आशंका और मौत का तांडव समेत बजरंगदल नेता की भूमिका से जहां यूपी की योगी सरकार सवालों के घेरे में हैं वहीँ आज योगी अचानक ढीली पहुंचकर पीएम मोदी से मुलाकात कर गए। पीएम आवास लोककल्याण मार्ग पहुंचे सीएम योगी के बारे में माना जा रहा है कि वे बुलंदशहर के हालत से पीएम मोदी को अवगत कराएँगे। चर्चा इस बात की भी हो रही है कि मोदी सूबे के सीएम को राजधरम का पाठ पढ़ा सकते है। कभी पूर्व पीएम वाजपई ने गुजरात दंगे को लेकर तत्कालीन गुजरात के सीएम रहे मोदी को राजधरम निभाने की बात कही थी। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि आगामी राज्य में होने वाले चुनाव को लेकर भी पीएम मोदी और सीएम योगी की चर्चा हो सकती हैं।

गौरतलब है कि बुलंदशहर हिंसा में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिजन गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने सीएम आवास पहुंचे थे। मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह भी मौजूद थे। इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की पत्नी ने सीएम योगी से अपना दर्द बयां किया। सीएम ने इंस्पेक्टर के बेटे श्रेय और अभिषेक से भी बात की और परिजनों को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

बता दें कि सीएम योगी ने मृतक इंस्पेक्टर की पत्नी को यूपी सरकार की तरफ से 40 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया। इसके साथ उनके माता-पिता तो 10 लाख रुपए और किसी एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की थी। शहीद इंस्पेक्टर के बेटे अभिषेक का कहना है कि उन्हें मुख्यमंत्री से न्याय की उम्मीद है। उधर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोवध, गोवंश के अवैध व्यापार तथा अवैध रूप से संचालित पशु वधशालाओं के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार योगी ने कहा कि इस सम्बन्ध में कोई शिथिलता पाए जाने पर सम्बन्धित जिले के जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक—पुलिस अधीक्षक व्यक्तिगत तौर पर उत्तरदायी होंगे। इस मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper