सुसाइड नोट छोड़ गायब पूर्व विधायक कानपुर में मिले

लखनऊ: चिनहट स्थित रामपारस अपार्टमेंट से सिद्धार्थनगर के कपिलवस्तु विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक विजय कुमार पासवान मंगलवार रात संदिग्ध हालात में गायब हो गये। नौकर ने पैतृक निवास में घरवालों को फोन करने के बाद चिनहट पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस फ्लैट पर पहुंची। पड़ताल के दौरान कमरे में पूर्व विधायक के हाथ का लिखा सुसाइड नोट मिला। यह देख पुलिस ने तलाश तेज कर दी। करीब चौबीस घण्टे बाद पूर्व विधायक ने भतीजे को फोन कर कानपुर में मौजूद होने की खबर दी।

रामपारस अपार्टमेंट के फ्लैट नम्बर सी-2 में सपा के पूर्व विधायक विजय पासवान रहते हैं। दो दिन पहले वे सिद्धार्थनगर से लौटे थे। मंगलवार रात वे नौकर सुनील को बिना कुछ बताए ही फ्लैट से निकल गये। सुनील देर रात तक उनका इंतजार करता रहा लेकिन वे वापस नहीं आए। उसने पूर्व विधायक के नम्बर पर कॉल की तो मोबाइल कमरे में ही मिला। परेशान सुनील ने सिद्धार्थनगर फोन कर परिवारवालों को सूचना दी।पूर्व विधायक के लापता होने की खबर मिलते ही चिनहट पुलिस फ्लैट पर पहुंची। पड़ताल के दौरान पुलिस को कागज पर लिखा एक सुसाइड नोट मिला। इंस्पेक्टर सचिन सिंह ने बताया कि नोट में विजय ने बीमारी के चलते परेशान होने की बात लिखी है। मैं अपनी मौत का खुद जिम्मेदार हूँ। सुसाइड पर पुलिस किसी को परेशान न करे।

उनका कहना है कि विजय करीब दो साल से मेदांता अस्पताल में इलाज करा रहे थे। बीमारी के चलते वे काफी तनाव में थे।गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर पूर्व विधायक की तलाश में पुलिस की एक टीम लगायी गयी। इसी बीच बुधवार शाम विजय पासवान ने कानपुर में भतीजे महेश पासवान को कॉल कर कानपुर में मौजूद होने की बात कही। इस जानकारी के बाद परिवारवाले कानपुर के लिए रवाना हो गये हैं। इंस्पेक्टर का कहना है कि पूर्व विधायक के वापस आने के बाद उनसे बात की जा रही है।

शुरुआती पड़ताल में सामने आया कि विजय कुमार पासवान न्यूरो की बीमारी से पीड़ित हैं। पूर्व विधायक विजय पासवान समाजवादी पार्टी से सिद्धार्थनगर जिले के कपिलवस्तु विधानसभा क्षेत्र से 2012 में विधायक चुने गए थे और वे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बेहद करीबी रह चुके हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper