सेवा का सौदागर कौन, पहचानने की जरूरत : योगी

पत्थलगांव: छत्तीसगढ़ पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां गुरुवार को एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ‘विधर्मियों’ पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सनातन हिंदू धर्मावलंबी किसी का मतांतरण नहीं कराता, सेवा के नाम पर सौदेबाजी नहीं करता। इन आदिवासियों के बीच कौन ‘सेवा का सौदागर’ है, उसे पहचानने की जरूरत है।

दिवंगत नेता दिलीप सिंह जूदेव के समर्पण को याद करते हुए योगी ने उन्हें नमन किया। धर्मातरण के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इससे लड़ने वाले कुमार थे दिलीप सिंह जूदेव। उन्होंने इस क्षेत्र को संभालकर रखा। वे नहीं होते तो जशपुर कब का बस्तर बन चुका होता।

योगी ने ऐसा करने वालों को देश का गद्दार बताया और धर्मातरण कराने वालों पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व डॉ. रमन सिंह के विकास कार्यो व योजनाओं का हवाला देते हुए उन्होंने कांग्रेस शासन काल से आज की तुलना करते हुए भाजपा सत्ता को बेहतर बताया।

उन्होंने कहा, “छत्तीसगढ़ सर्वाधिक रोजगार देने वाला और किसानों का अनाज सबसे ज्यादा खरीदने वाला राज्य है। यह माता कौशल्या का मायका है और श्रीराम का ननिहाल है। यहां आदिवासियों के साथ मिलकर हम फिर से रामराज्य की स्थापना करेंगे।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper