सोते समय युवती की मांग में भर गया सिंदूर, ग्राम पंचायत ने लड़के को दी ऐसी सजा, बड़ा जुर्माना

देवरिया: लॉकडाउन में अब तक आपने कई ऐसी खबरें देखी होंगी जिसे सुनकर आपको हैरानी हुई होगी । कुछ समय पहले एक युवक की खबर आई थी जहां वो घर से सामान लेने जाता है और शादी करके लौटता है लेकिन मां उसे घर के अंदर घुसने नहीं देतीं । अब एक मामला देवरिया से आया है । जहां एक युवक ने युवती की मांग भर दी, वो भी तब जब वो घर में सो रही थी । युवक ये करतूत कर वहां से भाग खड़ा हुआ ।

मामला देवरिया जिले के गौरीबाजार थाना क्षेत्र के एक गांव का है । युवती की मांग में सिंदूर भरने के एवज में पंचायत ने भारी भरकम जुर्माना लगा दिया है । आरोपी युवक को कड़ी सजा के रूप में डेढ़ लाख का जुर्माना भरने को कहा है । हैरानी की बात ये कि युवती युवक के साथ ही रहने को तैयार है, लेकिन पंचायत का फर्मान सुनाया जा चुका है ।

पंचायत के निर्णय का विरोध जताते हुए युवती ने जब युवक के साथ ही रहने की बात कही तो पंचों ने नाराजगी जताई और कहा कि शादी दूसरे किसी से करनी होगी । पंचों के मुताबिक युवक और युवती अलग-अलग धर्म के हैं, ये शादी हो ही नहीं सकती । अब यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई। गांव के ही एक निवासी ने बताया कि पंचायत में तय हुआ है कि युवक के गलती की सजा यही है कि युवती की शादी के लिए पैसा दे । उसके बाद उसे माफ कर दिया गया। पंचायत में गांव के काफी लोग मौजूद रहे।

दरअसल गांव की ही एक महिला की तीन बेटियां है, दो की शादी हो चुकी है और तीसरी सबसे छोटी उसके साथ ही सहती है । बड़ी बेटे के प्रसव के कारण मां छोटी बेटी को घर पर छोड़कर गई थी । आरोप है कि युवक रात के समय तब घर में घुसा जब वो सो रही थी और उसकी मांग में सिंदर भरकर भाग गया । शोर करने पर आस-पास के लोग पहुंचे थे । बात बात पंचायत तक पहुंची, और फिर युवक के परिवार पर जुर्माना भरने की सजा सुनाई गई साथ ही युवती की शादी कहीं और होगी ये भी आदेश दे दिया गया । वहीं इलाके की पुलिस के मुताबिक उन्‍हें इस घटना की सूचना मिली है लेकिन पुष्टि नहीं हो पाई है । वो इस मामले की आगे की जांच करवाएंगे ।

अलग-अलग रंग के मास्क पहन रहे फौजी, मास्क को लेकर अजब उलझन में पड़ी सेना

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper