सोनिया गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में फहराया तिरंगा

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पार्टी मुख्यालय में तिरंगा फहराया। बुधवार को पार्टी कार्यालय के बाहर राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष के रूप में दर्शाते हुए पोस्टरों को बदल दिया गया था। यहां तक कि कांग्रेस अध्यक्ष के कमरे के बाहर लगी राहुल के नाम की तखती को सोनिया के नाम की तखती से बदल दिया गया था।

केरल के बाढ़ प्रभावित अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा करने गए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी ध्वजारोहण कार्यक्रम में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी लौट आए। गांधी परिवार के अलावा, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी के वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, मोतीलाल वोरा, अहमद पटेल, के.सी. वेणुगोपाल और कई अन्य पार्टी नेता इस दौरान कार्यालय में मौजद रहे।

कांग्रेस में पार्टी अध्यक्ष द्वारा सभी राष्ट्रीय अवसरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की परंपरा रही है। ऐसे में पिछले हफ्ते तक, कांग्रेस को इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि पार्टी मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज कौन फहराएगा। ढाई महीने के गतिरोध के बाद पार्टी ने 10 अगस्त को कांग्रेस वर्किं ग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के दौरान पार्टी अध्यक्ष के चयन पर सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया था।

2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। हलांकि, कांग्रेस वर्किं ग कमेटी के सदस्यों ने उनके इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया था। पार्टी में शीर्ष निर्णय कांग्रेस वर्किं ग कमेटी में लिए जाते हैं। जुलाई की शुरुआत में राहुल ने चार पेज के अपने इस्तीफे को ट्विटर पर साझा किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper