सोमनाथ में महसूस किए गए भूकंप के झटके,रिक्टर पैमाने पर 2.9

अहमदाबाद: गुजरात (Earthquake in Gujarat) के गिर सोमनाथ (Gir Somnath) में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2.9 मापी गई है। फिलहाल भूकंप से किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है। गुजरात में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं, पिछले सप्ताह राजकोट में भूकंप आया था।

जानकारी के मुताबिक, गुजरात के गिर सोमनाथ में आज भूकंप आया। इस दौरान लोग डर के मारे घरों से बाहर निकल गए। गांधीनगर स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ सीस्मोलॉजिकल रिसर्च के अधिकारी का कहना है कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.9 मापी गई है। बता दें कि 16 जुलाई को गुजरात के राजकोट में भूकंप आया था, जिसकी तीव्रता 4.5 मापी गई थी। भूकंप का केंद्र कच्छ जिले के भछाउ से 14 किमी दूर नॉर्थ-नॉर्थ ईस्ट में रहा था।

पहले भी महसूस किए गए भूकंप के झटके
इससे पहले 16 जुलाई की रात 1.50 बजे से शाम 4.30 बजे तक भूकंप के चार हल्के झटके महसूस किए गए थे। इनकी तीव्रता 1.8, 1.6, 1.7 और 2.1 मापी गई थी। इसके अलावा 14 जून को भी सौराष्ट्र क्षेत्र के कई हिस्सों में 5.3 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था।

देश में लगातार आ रहे भूकंप
आपको बता दें कि देश में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। दिल्ली, राजस्थान, मिजोरम, कश्मीर, नगालैंड जैसी जगहों पर बीते दिनों में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper