सौरभ चौधरी ने रचा इतिहास,योगी ने दी बधाई

लखनऊ ब्यूरो। इंडोनेशिया में चल रहे एशियन गेम्स में यूपी के मेरठ जिले के रहने वाले निशानेबाज सौरभ चौधरी ने मंगलवार सुबह गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया। महच 16 साल के सौरभ ने सौरभ ने 10 मीटर एयर राइफल पिस्टल स्पधाज़् में गोल्ड मेडल जीता है। बता दें कि भारत ने मौजूदा एशियाई खेलों में शूटिंग स्पर्धा से पहला गोल्ड मेडल जीता। सीएम योगी ने सौरभ को जीत की बधाई देते हुए 50 लाख का इनाम और राजपत्रित अधिकारी की नौकरी देने की घोषणा की।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार सुबह मेडल की खबर मिलते ही सौरभ को बधाई दी। उनके अलावा खेलमंत्री चेतन चौहान ने ट्वीट कर सौरभ चौधरी को बधाई दी है। उन्होंने लिखा है कि उत्तर प्रदेश के मेरठ के 16 साल के शूटर सौरभ चौधरी ने गोल्ड मैडल देश और प्रदेश को गौरवान्वित करने वाले होनहार सौरभ को उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से 50 लाख रुपये का पुरस्कार व राजपत्रित नौकरी दी जाएगी ।

विनेश फोगट ने भी लखनऊ का नाम किया रोशन

वहीं एशियन गेम्स में कुश्ती में स्वणज़् पदक जीतने वाली महिला पहलवान विनेश फोगाट का भी लखनऊ से गहरा नाता रहा है। लखनऊ के साई सेंटर में सीखे दांव-पेंच को जकातज़ में आजमाकर एशियाई खेलों में जीतने वाली वह भारत की पहली महिला पहलवान बन गई हैं। साल 2016 में लखनऊ के साई रीजनल सेंटर में कुश्ती के दांव-पेंच सीखकर उन्होंने धमाकेदार वापसी की। अप्रैल में कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण जीतकर नई शुरुआत की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper