स्पेन में ग्लोरिया तूफान ने मचाया कहर, 11 लोगों की मौत, चार लापता

बार्सिलोना: स्पेन के पूर्वी और दक्षिणी तट पर तबाही मचाने वाले तूफान ग्लोरिया के कारण मरने वालों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 11 हो गई है। बचावकर्मी चार लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं। उत्तरपूर्वी कातालोनिया क्षेत्र में नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि तटीय अमेटला दे मार में मछली पकड़ रहे 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत के साथ ही अब तक मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 11 हो गई।

इससे पहले काबासेस में एक वाहन के भीतर एक व्यक्ति का शव मिला था और पूर्वी एलिकेंट क्षेत्र के अल्कोई में भारी बारिश के कारण एक घर ढह गया और एक 75 वर्षीय महिला की मौत हो गई। इसके अलावा रविवार से तूफान की चपेट में आकर कुछ लोगों की मौत हो चुकी थी। तूफान के कारण तेज हवाएं, भारी बारिश और बर्फबारी हो रही है। अधिकारियों का कहना है कि मरने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है, क्योंकि कातालोनिया और बालेरिक द्वीपसमूह पर चार लोग अब भी लापता हैं।
हालांकि अब तूफान कमजोर पड़ गया है।

प्रधानमंत्री पेड्रो सानचेज ने तूफान से बुरी तरह प्रभावित कुछ इलाकों का गुरुवार को दौरा किया। तूफान ग्लोरिया से दक्षिण फ्रांस के कुछ हिस्से भी प्रभावित हुए। यहां पायरेनीस-ओरिएंटेल्स क्षेत्र से 1,500 लोगों को बाहर निकालना पड़ा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper