हज यात्रा रद्द करने वालो को पूरा भुगतान वापस

नई दिल्ली: दुनिया में कोरोन वायरस के कारण कोहराम मचा हुआ है. दुनिया में हर रोज कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच बीच भारत में हज की यात्रा रद्द करने वाले तीर्थयात्रियों को पूरा भुगतान करने का फैसला किया गया है.

हज कमेटी ऑफ इंडिया ने उन तीर्थयात्रियों का 100 फीसदी भुगतान वापस करने का फैसला किया है, जो इस साल तीर्थयात्रा के लिए जाना चाहते थे. इसका कारण बताया गया है कि हज 2020 के बारे में सऊदी अधिकारियों से कोई बातचीत नहीं हुई है.

हज कमेटी ऑफ इंडिया ने कहा है कि जो तीर्थयात्री इस साल अपनी हज यात्रा को रद्द करना चाहते हैं, उन्हें भुगतान की गई राशि का 100 फीसदी रिफंड कर दिया जाएगा. यात्रा को रद्द करने के लिए तीर्थयात्रियों को एक फॉर्म भरना होगा.

बता दें कि इस साल दुनिया में कोरोना वायरस का संक्रमण फैला हुआ है. इस संक्रामक से सऊदी अरब भी अछूता नहीं रहा है. सऊदी अरब में हर रोज कोरोना वायरस के नए मरीजों की पुष्टि हो रही है. सऊदी में अब तक 95 हजार से ज्यादा कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. वहीं भारत में अब तक 2.26 लाख से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper