हरियाणा की शामिया आरजू बनीं पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की शरीक-ए-हयात

नई दिल्ली: हरियाणा के नूंह जिले की लाडो शामिया आरजू मंगलवार को पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की शरीक-ए-हयात बन गईं। दोनों ने दुबई में निकाह कर लिया। दोनों तरफ खुशी का माहौल है। यह निकाह दोनों देशों में चर्चा का विषय बना हुआ है। दोनों परिवार में जश्न का माहौल है। इससे पहले इस कपल ने अपना प्री-वेडिंग शूट करवाया, जिसमें दोनाें एक-दूसरे के हाथों में हाथ थाम नजर आए। हसन अली की बैचलर पार्टी की काफी मजेदार रही। दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं।

शामिया हरियाणा के नूंह जिले के गांव चंदेनी की रहने वाली है। शामिया के पिता लियाकत अली पूर्व पंचायत अधिकारी हैं, जबकि वे खुद एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर हैं। निकाह दुबई के अटलांटिस पाम जुमेरा पार्क होटल में हुआ। फ्लाइट इंजीनियर शामिया फरीदाबाद की एक यूनिवर्सिटी से स्नातक हैं। बाद में उनका चयन एयर अमीरात में हो गया था। वहीं हसन अली पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से हैं। दोनों का रिश्ता शामिया के परदादा के परिवार के जरिये हुआ है। बकौल लियाकत अली, पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल और उनके दादा के सगे भाई थे।

केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की सजा भुगत रहे चिदंबरम : प्रियंका गांधी

बता दें कि शामिया के पिता लियाकत अली ने बताया था कि बंटवारे के वक्त उनके काफी रिश्तेदार पाक चले गए थे। उन्होंने कहा कि बेटी की शादी तो करनी ही है, ससुराल चाहे भारत में हो या पाक में हो, इससे फर्क नहीं पड़ता। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने हसन अली को शादी के लिए 6 दिन की छुट्टी दी है।

बता दें कि हसन पाकिस्तान के चौथे क्रिकेटर हैं, जो भारतीय बाला से परिणय सूत्र में बंध गए हैं। उनसे पहले जहीर अब्बास, मोहसिन खान और शोएब मलिक भी भारतीय मूल की लड़की से शादी कर चुके हैं। मलिक ने भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से अप्रैल 2010 में निकाह किया था जिनका एक बेटा है। पूर्व कप्तान जहीर अब्बास भारतीय लड़की से शादी करने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी थे। अपने समय के मशहूर बल्लेबाज मोहसिन खान ने भारतीय अभिनेत्री रीना रॉय से शादी की थी, हालांकि बाद में दोनों का तलाक हो गया था।

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का निधन, मप्र में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper