हरियाणा के गौरव की काऊमेडी अमेरिका के इंडियन फिल्म फेस्टिवल में शामिल

कैथल। हरियाणा के छोरे गौरव की गया पर राजनीति को लेकर बनाई गयी फिल्म को अमेरिका के प्रतिष्ठित न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल के लिए चुना गया है। ‘काऊमेडी’ गौरव आसरी के निर्देशन में बनी दूसरी शॉर्ट फिल्म है जिसे जुलाई में अमेरिका में होने वाले फेस्टिवल में दिखाया जाएगा।

फिल्म ऐंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) पुणे से ग्रेजुएट गौरव आसरी आजकल एफटीआईआई में ही पढ़ा रहे हैं। वह बताते हैं कि फिल्म एक गौरक्षक की कहानी है, जिसे गौकशी से बचाई गई एक गाय अपने घर में रखनी पड़ती है। गौरव कहते हैं, फेस्टिवल में फिल्म का चयन सम्मान के साथ ही एक जिम्मेदारी की बात है कि हमारी फिल्मों के जरिए विदेशों में रहने वाले लोग भारत को देखते-समझते हैं तो हम उसका ईमानदार चित्रण करें।

‘काऊमेडी’ के बारे में जानीमानी फिल्मकार दीपा मेहता ने कहा, ‘मुझे मां और राजनीति को लेकर इस फिल्म की व्यंग्यात्मक अवधारणा बहुत पसंद आई। यह बहुत मजाकिया फिल्म है, लेकिन चुपके-चुपके कुछ कहती है। मशहूर फिल्मकार विशाल भारद्वाज ने इसे बहुत अच्छी भावनाओं से बनाई गई फिल्म बताया है। फिल्म फेस्टिवल का आयोजन इंडो-अमेरिकन आर्ट्स काउंसिल करती है। यहां पिछले साल शेखर कपूर से लेकर ऋतेश बत्रा जैसे नामी फिल्मकारों की फिल्में दिखाई गई थीं।

गौरव आसरी कैथल के रहने वाले हैं। उन्होंने आईआईएमसी, दिल्ली से पत्रकारिता की पढ़ाई की है और लंबे समय तक एफएम रेडियो पर आरजे भी रहे हैं। एफटीआईआई से पढ़ाई करने के बाद उन्होंने फिल्म लेखन और निर्देशन शुरू किया। उनकी शॉर्ट फिल्म ‘बंजर’ को 2018 में कई फिल्म समारोहों में दिखाया गया था। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट स्टोरी समेत कई अवॉर्ड्स भी मिले थे। गौरव आसरी को कहानियां और नाटक लिखने में भी महारत हासिल है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper