‎फिर ‎रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे पेट्रोल और डीजल के दाम

नई दिल्ली: हर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। शुक्रवार को ‎‎फिर इनके दामों में एक बार फिर बढ़ोतरी हई और इनके दाम नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। राजधानी दिल्ली में अब पेट्रोल की कीमत 79.99 रुपए प्रति लीटर हो गई है जबकि डीजल की कीमत 72.07 रुपए प्रति लीटर। वहीं मुंबई में पेट्रोल अब 87.39 रुपए तथा डीजल 76.51 रुपए प्रति लीटर मिल रहे हैं।

इससे पहले पेट्रोल और डीजल के दाम मंगलवार को नई ऊंचाई पर पहुंच गई थीं। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 79.31 रुपए प्रति लीटर की रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंच गई थी। वहीं डीजल की कीमत 71.34 रुपए के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया था। इससे पहले सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल का भाव 79.15 रुपए प्रति लीटर और डीजल 71.15 रुपए प्रति लीटर के नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया था।

मुंबई में डीजल के दाम सोमवार को 75.54 रुपए प्रति लीटर हो गई थी। सोमवार को मुंबई में पेट्रोल 86.56 रुपये प्रति लीटर हो गया। इससे पहले 28 मई को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 78.43 रुपए प्रति लीटर के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे थे। उस दिन मुंबई में पेट्रोल के दाम 86.24 रुपए प्रति लीटर रही थी।

डीजल 28 मई को 69.31 रुपए प्रति लीटर पर था लेकिन 27 अगस्त को ये रिकॉर्ड टूट गया था और सोमवार 3 सितंबर को ये एक नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई थी। जानकारी के मुताबिक रुपए की विनिमय दर में गिरावट और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में तेज उछाल से देश में पेट्रोल और डीजल के दाम अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गई हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper