4 मई को होगा मंगल की चाल में बदलाव, इन राशियों को होगा लाभ, इनका बढ़ेगा तनाव

मंगल को बलवान ग्रह माना जाता है। इसका जीवन पर व्यापक प्रभाव पड़ता है। मंगल की चाल एक बार फिर बदल रही है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि ज्योतिष के अनुसार हमारे भाग्य के अनुसार ग्रह में परिवर्तन होता रहता है। हमारे ग्रह की वजह से हमारे राशियां प्रभावित होती है क्योंकि जब भी ग्रह और नक्षत्र चेंज होते हैं तो उनका सीधा असर हमारी राशि पर पड़ता है। ठीक उसी तरह राशियों का हमारे जीवन में काफी ज़्याफ़ा महत्त्व होता है।

ज्योतिषशास्त्रों के अनुसार, 4 मई को मंगल की चल बदलने वाली है। मंगल के इस परिवर्तन से इसका असर कुछ राशियों पर देखने को मिलेगा। तो चलिए आपको बताते हैं कि ये रशियां कौन सी हैं और मंगल की चाल से किन राशियों पर व्यापक असर हो रहा हैं।

हम जिन राशियों की बात कर रहे है उनके नाम है – मेष, कर्क, वृश्चिक, कुंभ, वृषभ, कन्या राशि

मेष राशि
मंगल का गोचर आपके लाभ एकादश भाव में होगा जिसके कारण आपके लाभों में इजाफा होगा। आप अपनी योजनाओं को सही रूप से चलाएंगे तो पिछले दिनों के हुए नुकसान की भरपाई हो जाएगी। इन सबके बावजूद बड़े भाइयों से मतभेद बढ़ सकता है। व्यापारिक वर्ग के लिए यह गोचर और भी बेहतर रहेगा। नौकरी के लिए आवेदन करें, सफलता मिलने की संभावना है।

कर्क राशि
आपके अष्टम भाव में मंगल आपको प्रतापी एवं आक्रामक बनाएगा। कार्यक्षेत्र में झगड़े विवाद से बचें। साथ ही स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। कोर्ट कचहरी के मामले बाहर ही सुलझा लें तो बेहतर रहेगा। इस अवधि में अप्रत्याशित रुप से धन हानि की संभावना भी बन रही है। अतः लेन-देन के मामलों में भी सावधानी बरतें।

वृश्चिक राशि

आपके चौथे भाव में मंगल आपकी खुशियों में कमी ला सकता है। हालांकि कार्य व्यापार में भी स्थितियां सामान्य रहेंगी। पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति से आप कहीं न कहीं अपने आपको परेशान महसूस करेंगे। माता पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए परिवार में विघटन न होने दें।

कुंभ राशि

इस राशि के लोगों को अपनी किस्मत का भरपूर सहयोग प्राप्त होने वाला है। इनकी आर्थिक स्थिति में बड़ा बदलाव आने वाला है। घर में रहने के बावजूद भी इन्हें धन की प्राप्ति हो सकती है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ने वाला है। आपको घर बैठे बैठे कोई भी बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है।

वृषभ राशि

इस राशि के लोगों पर बजरंगबली हनुमान का आशीर्वाद बना रहेगा। आपको अपनी संतान से कोई भी बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। आपका दांपत्य जीवन सुखमय व्यतीत होने वाला है। मस्तक पर चंदन का तिलक करें हमेशा सकारात्मक सोच रहेगी।

कन्या राशि

इस राशि के लोगों को व्यापार क्षेत्र में आपको बहुत बड़ी सफलता प्राप्त होने जा रही है। आपको अपने हर कार्य में किस्मत का सहयोग प्राप्त होने वाला है। मंगल की सीधी चाल चलने से आपके जीवन में कई बदलाव होने वाले हैं। आपकी आर्थिक स्थिति तेजी से मजबूत होने वाली है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper