50 की उम्र में ये दादी देंगी 4 बच्‍चों को जन्म, पहले से ही हैं 8 पोते-पोती

लंदन : ब्रिटेन की ट्रेसी ब्रीटेन 50 की उम्र में एक बार फिर से मां बनने जा रही हैं. इस बार वह चार बच्चों को जन्म देंगीं. ऐसा नहीं है कि वह इस उम्र में पहली बार आकर मां बनने जा रही हैं, उनके बच्चे और पोते पोती हैं, लेकिन उन्हें इस उम्र में एक बार फिर से मां बनना था, सो उन्होंने आईवीएफ तकनीक से एक बार फिर से मां बनने की सोची अब वह चार बच्चों को जन्म देने जा रही हैं. इस समय वह करीब 25 हफ्तों की प्रेगनेंट हैं. 32 हफ्तों बाद वह अपने बच्चों को जन्म देंगी.

इनमें 3 लड़कियां और एक लड़का है. इसमें दो लड़कियां ट्विंस हैं. 32 हफ्तों बाद वह ऑपरेशन के द्वारा अपने बच्चों को जन्म देंगी. इसके साथ ही ट्रेसी ब्रिटेन की सबसे उम्र दराज मां बनने का रिकॉर्ड भी बना लेंगी. ट्रेसी ने इसके इलाज के लिए साइप्रस में करीब 6.56 लाख (7000 पाउंड) रुपए खर्च किए हैं. ट्रेसी पहले से ही तीन बच्चों की मां हैं. लेकिन वह ज्यादा उम्र में फिर से मां बनना चाहती थीं. उनका कहना है कि मैं हर साल इसके बारे में सोचती थी, अब मैं 50 की हो गई हूं और अब मैं फिर से मां बनने जा रही हूं. अब उनके पति स्टीफन और वह फिर से चार बच्चों के मां बाप बनने जा रहे हैं.

यहां चूहों के खिलाफ जंग छेड़ने जा रही है सरकार, चूहों ने भी कसी कमर

ट्रेसी के पहले से ही तीन बच्चे और 8 पोते पोती हैं. उनका कहना है कि लोग क्या कहेंगे इसकी मैं चिंता नहीं करती. न तो ऐसा करने वाली मैं पहली महिला हूं और ना आखिरी. ट्रेसी का कहना है कि न तो मैं 50 की दिखती हूं और ना ही 50 का महसूस करती हूं. लोगों को जो कहना है वह कहें. जब वह मेरे चार खूबसूरत बच्चे देखेंगे तो वह भी खुश हो जाएंगे.

ट्रेसी के पहले तीन बच्चों की उम्र 32, 31 और 22 साल है. उनका अपने पहले पति से 2003 में अलगाव हो गया था. इसके दो साल बाद उनकी मुलाकात स्टीफन से हुई. स्टीफन से मुलाकात के एक साल के बाद वह प्रेगनेंट हो गईं, लेकिन तब उन्होंने अबॉर्शन करा दिया. लेकिन बाद में आकर उन्होंने फिर से बच्चों के बारे में सोचा. अब 50 की उम्र में आकर वह चार बच्चों को जन्म देने जा रही हैं. इसके लिए बाकायदा उन्होंने अपनी मां से पैसे लिए और साइप्रस में आईवीएफ तकनीक से गर्भधारण किया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper