8,999 रुपये में लांच हुआ LG का यह स्मार्टफोन, ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ 4000 mAh बैटरी है मौजूद

नई दिल्ली: बेहद लोकप्रिय टेक कंपनी एलजी ने हाल ही में भारत ने अपनी नई डब्लू सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए है। दरअसल, ये नए स्मार्टफोन काफी किफायती होने के साथ-साथ काफी आकर्षक फीचर्स के साथ भी आते हैं। एलजी के द्वारा इस नई डब्लू सीरीज के अंतर्गत LG W10, W30 और W30 Pro को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। नए LG फोन एआई कैमरे के साथ आते हैं। ये नाइट मोड, पोर्ट्रेट, बोकेह और वाइड एंगल मोड से लैस हैं। इनमें एचडी+ फुलविज़न डिस्प्ले दिया गया है। चलिए अब आपको इन तीनों स्मार्टफोन में मिलने वाले स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हैं।

LG W10 स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की, इसमें 6.19 इंच का एचडी+ फुल-विज़न डिस्प्ले है, 18.9:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम मौज़ूद हैं। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो LG W10 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। इसके साथ फिक्स्ड फोकस लेंस वाला 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर है। फोन में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

स्मार्टफोन में लगभग सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है उदाहरण के तौर पर एलजी डब्ल्यू10 के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर फोन का हिस्सा हैं। फोन के पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर है।

LG W30 स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की,यह 6.26 इंच के एचडी+ आईपीएस डॉट फुलविज़न डिस्प्ले के साथ आता है। आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो फोन में मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। साथ में 3 जीबी रैम दिए गए हैं। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है और माइक्रोएसडी कार्ड के लिए भी सपोर्ट मौज़ूद है। कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो पिछले स्मार्टफोन के मुकाबले इस फोन में एक अतिरिक्त कैमरा दिया गया है। एलजी डब्ल्यू30 ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। पिछले हिस्से पर 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है। यह ऑटोफोकस वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। रियर पैनल पर 12 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के सेंसर भी मौज़ूद हैं। हैंडसेट में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

पिछले स्मार्टफोन की तरह यह फोन में अभी लगभग सभी बेसिक कनेक्टिविटी विकल्प देखने को मिलते हैं वह धरण के तौर पर LG W30 हैंडसेट 4जी वीओेएलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक से लैस है। स्मार्टफोन में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर है। कम कीमत होने के बावजूद फोन का बैटरी बैकअप काफी अच्छा है क्योंकि LG W30 की बैटरी 4,000 एमएएच की है।

LG W30 pro स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की, डुअल-सिम एलजी डब्ल्यू30 प्रो में 6.21 इंच का एचडी+ फुलविज़न डिस्प्ले है, 19:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ। फोन एंड्रॉयड 9 पाई पर चलता है। इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर दिया गया है। 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मिलेगा। माइक्रोएसडी कार्ड भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो एलजी डब्ल्यू30 प्रो में भी तीन रियर कैमरे हैं। 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 8 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी के दीवानों के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा मौज़ूद है।

एलजी की इस नई फ्रिज का यह सबसे महंगा स्मार्टफोन है और इसीलिए फोन में लगभग सभी जरूरी कनेक्टिविटी विकल्प दिए गए हैं जैसन LG W30 Pro के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस और ओटीजी सपोर्ट के साथ यूएसबी शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, फिंगरप्रिंट, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर फोन का हिस्सा हैं। फोन की बैटरी 4,000 एमएएच की है। यह फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

कीमत और उपलब्धता

एलजी डब्ल्यू10 की कीमत 8,999 रुपये है। यह दाम 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। दूसरी ओर एलजी डब्ल्यू30 की कीमत 9,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन के प्रो वेरिएंट की कीमत के विषय में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। यदि आप इन स्मार्टफोन को खरीदना चाहते है तो आपकी जानकारी के लिए बता दे ये फोन 3 जुलाई से अमेजॉन इंडिया पर फ्लैश सेल के जरिए खरीदे जा सकते है। आप इन स्मार्टफोन के विषय में क्या कहना चाहते है हमें अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए। क्या आपको नहीं लगता एलजी जैसे ब्रांड ने इतने सस्ते में ये बेहतरीन स्मार्टफोन लॉन्च करके अन्य ब्रांड्स के लिए खतरे की घंटी बजा दी है ?

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper