9 साल की मासूम से रेप के बाद कर दी थी हत्‍या, कोर्ट ने 32 दिन में सुनाई फांसी की सजा

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 9 साल की मासूम के साथ रेप और हत्‍या के मामले में स्थानीय जिला कोर्ट ने दोषी को फांसी की सजा सुनाई है। यह मामला भोपाल की मांडवा बस्‍ती में 8 जून को सामने आया था। कोर्ट ने 32 दिन में सुनवाई पूरी करते हुए गुरुवार को अपना फैसला सुनाया।

विशेष न्यायाधीश कुमुुदनी पटेल ने राजधानी भोपाल केे कमलानगर थाना क्षेत्र में हुई इस घटना के आरोपी विष्णु को कल दोषी करार दिया था। सजा के लिए आज का दिन मुकर्रर किया था। अदालत ने दोषी विष्णु को फांसी की सजा सुनाई।

कमलानगर क्षेत्र की एक झुग्गी बस्ती की रहने वाली नौ वर्षीय बालिका से आठ जून को विष्णु बामोरे ने दुष्कर्म किया तथा बाद में उसकी हत्या कर शव को नाले के किनारे फेंक दिया था। घटना के बाद पुलिस ने बालिका के शव को बरामद किया और विष्णु को खंडवा जिले से गिरफ्तार किया था।

पुलिस प्रशासन ने इस मामले में शीघ्रता दिखाते हुए 17 जून को कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी थी। रीजनल फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट में बच्‍ची के साथ रेप की पुष्टि हुई थी। दुष्कर्म और हत्या के दोषी विष्णु ने कोर्ट में अपना जुर्म कबूल किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper