Beauty Tips: चेहरे को खूबसूरती से भर देगा यह नीम और दही फेस पैक…

क्‍या आप रोज-रोज अलग-अलग तरह के ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट ट्राई कर के थक चुकी हैं? वैसे हम आपकी जानकारी के लिये बता दें कि ये प्रोडक्‍ट चेहरे का कहीं से भला नहीं करते बल्‍कि उल्‍टा नुकसान ही पहुंचाते हैं। अगर आपको कोई ऐसा नेचुरल प्रॉडक्‍ट चाहिये जो चेहरे को गोरा और दाग धब्‍बों से छुटकारा दिलाए, तो नीम और दही का फेस पैक आपके लिये सबसे अच्‍छा रहेगा।

नीम की पत्‍तियों को धो कर साफ करें और ब्‍लेंडर में 2 चम्‍मच पानी के साथ मिला कर पीस लें। फिर इस पेस्‍ट में 2 चम्‍मच दही मिलाएं और पेस्‍ट तैयार करें।
आइये जानते हैं इस फेस पैक को चेहरे पर लगाने से क्‍या क्‍या फायदे मिलते हैं।
गोरा बनाए
इस स्‍किन पैक में विटामिन और न्‍यूट्रियन्‍ट्स होते हैं जो कि स्‍किन की सेल्‍स को अंदर से पोषण पहुंचाते हैं और चेहरे को चमकदार बनाते हैं।
दाग धब्‍बों को हल्‍का करे
यह पैक प्राकृतिक तरीके से दाग धब्‍बों को हील कर के स्‍किन के डैमेज टिशू को रिपेयर करता है जिससे दाग धब्‍बे हल्‍के होने लगते हैं।
सूरज की किरणों से बचाए
इसे नियमित रूप से चेहरे पर लगाने से त्‍वचा सूरज की तेज किरणों से बची रहेगी।
एक्‍ने कम करे
इस पैक में एंटीबैक्‍टीरियल गुण होते हैं जो एक्‍ने पैदा करने वाले बैक्‍टीरिया का सफाया करते हैं।
वाइट स्‍किन टोन
यह घरेलू स्‍किन पैक चेहरे को वाइट स्‍किन टोन देगी क्‍योंकि यह प्राकृति रूप से चेहरे को ब्‍लीच करता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper