BSNL के इस प्लान ने एयरटेल, वोडाफोन और जियो को पछाड़ा, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

BSNL अपने ग्राहकों के लिए नए-नए प्लान लेकर आता ही रहता है। जिससे कि उनको फायदा हो। इसी कड़ी में बीएसएनएल ने नया प्लान लांच किया है। BSNL के इस प्लान ने एयरटेल, जियो और वोडाफोन जैसी कंपनियों के प्लान्स को भी कड़ी टक्कर दे डाली है। हम बात कर रहे हैं टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल के 187 रुपये वाले प्लान की जिसमें यूजर्स को हर रोज 2.2GB डेटा की सुविधा मिलेगी।

इसके साथ ही इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल, STD कॉलिंग, रोमिंग कॉल के साथ हर रोज 100 SMS भी दिया जा रहा है। इस प्लान वैलिडिटी 28 दिनों की है। हालांकि, अभी भी ज्यादातर जगहों पर 4G नेटवर्क के मुकाबले बीएसएनएल का 3G नेटवर्क ही काम करता है। इस मामले में भी दूसरी कंपनियों को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल तेजी से काम भी कर रही है।

बात की जाए दूसरी टेलिकॉम कंपनियों के प्लान्स की तो इन्हीं सुविधाओं के लिए ग्राहकों को ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। आपको मालूम ही होगा कि रिलायंस जियो के 198 रुपये वाले प्लान में भी कुछ ऐसी ही सुविधाएं मिलती हैं। इसमें यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी के साथ हर रोज 2जीबी डेटा, 100 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलता है। इसके साथ ही इस प्लान में यूजर्स जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी पा सकते हैं। बात करें वोडाफोन की तो इन सुविधाओं को पाने के लिए आपको 229 रुपये खर्च करने होंगे जिसमें हर रोज 2जीबी डेटा, 100 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग का ऑफर दिया जाता है। वहीं, एयरटेल में 249 रुपये का मंथली पैक लेने पर यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोजाना 2जीबी डेटा और 100 एसएमएस की सुविधा दी जाती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper