BSNL में निकली बंपर भर्ती, नौकरी पाने का सुनहरा अवसर

भारत संचार निगम लिमिटेड ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से 300 मैनेजर ट्रेनी पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. अगर आप भी इस भर्ती में अप्लाई करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है…

पद का विवरण

भर्ती में 300 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इसमें इंटरनल एमप्लॉई के 150 और एक्सटर्नल के लिए 150 पद है. वहीं इसमें एससी के लिए 23, एसटी के लिए 11, ओसी के लिए 76, ओबीसी कैटेगरी के लिए 40 पद आरक्षित है.

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट होना आवश्यक है. उम्मीदवारों को 60 फीसदी अंकों के साथ पास होना आवश्यक है. वहीं उम्मीदवारों को एमबीए या एमटेक किया होना आवश्यक है.

आयु सीमा

भर्ती में 30 साल तक के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं. वहीं आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

कैसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में हिस्सा लेना होगा, जिसमें ओब्जेक्टिव टाइप के सवाल होंगे. 3 घंटे के इस पेपर में 150 अंक के सवाल होंगे. उसके बाद ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू होगा.

हर महीने होगी 1,80,000 सैलरी, GAIL दे रहा है शानदार मौका

पे-स्केल

चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 24900 से 50500 रुपये पे-स्केल दी जाएगी. साथ ही अन्य भत्ते-सुविधाएं भी दिए जाएंगे.

कैसे करें अप्लाई

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं.

आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 2200 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. वहीं एससी-एसटी उम्मीदवारों को 1100 रुपये का भुगतान करना होगा.

जरूरी तारीखें

आवेदन करने की शुरुआत- 26 दिसंबर 2018

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 26 जनवरी 2019

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper